close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: रिमझिम बारिश के साथ बदला मौसम का मिजाज, तापमान में दर्ज की गई गिरावट

मौसम विभाग के अनुसार, बीते 48 घंटों के दौरान अधिकतर जिलों में रात के तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. 

राजस्थान: रिमझिम बारिश के साथ बदला मौसम का मिजाज, तापमान में दर्ज की गई गिरावट
20 मई के बाद एक बार फिर गर्मी अपना कहर बरपा सकती है. (फाइल फोटो)

जयपुर: प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. इस दौरान पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के अधिकतर जिलों में मौसम बदलने के साथ ही धूलभरी आंधी, मेघगर्जन और बारिश के कारण शाम होते ही तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. 

मौसम विभाग के अनुसार, बीते 48 घंटों के दौरान अधिकतर जिलों में रात के तापमान में करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, राज्य के बाड़मेर में 24 घंटों में सबसे ज्यादा 19.3 एमएम बारिश दर्ज की गई. इसके साथ ही फलौदी, श्रीगंगानगर, जैसलमेर, चूरू, पिलानी, जयपुर, कोटा, अजमेर में भी अच्छी बारिश के चलते आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है.

राज्य के फलौदी में 12.8 एमएम, चूरू में 14.8 एमएम, जैसलमेर में 4.5 एमएम, कोटा 3.4 एमएम, पिलानी में 1.2 एमएम, जोधपुर 2 एमएम बारिश हुई है. वहीं, गुलाबी नगरी जयपुर और अजमेर में भी हल्की बारिश हुई है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में धूलभरी आंधी के साथ हल्की से तेज बारिश हो सकती है. वहीं, 20 मई के बाद एक बार फिर से प्रदेश में गर्मी अपना भीषण असर दिखा सकती है.