close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: क्षेत्र में सौंदर्यीकरण की वजह से बेरोजगार हुआ युवक, रोजी रोटी के लिए बना साधु

क्षेत्र के सौंदर्यकरण के दौरान एक चाय बेचने वाले युवक का कैबिन भी हटवा दिया गया. जिसके बाद वह युवक बेरोजगार हो गया और अपनी रोजी रोटी की तलाश में भटकते भटकते साधु बन गया.

राजस्थान: क्षेत्र में सौंदर्यीकरण की वजह से बेरोजगार हुआ युवक, रोजी रोटी के लिए बना साधु
प्रतीकात्मक तस्वीर

जोधपुर: एक ओर जहां केंद्र सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार प्रदान करने के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं तो वहीं दूसरी ओर फलोदी नगरपालिका द्वारा शहर के सौंदर्यीकरण के नाम पर शहर के मुख्य सड़क मार्गों सहित रेलवे स्टेशन तक लगने वाले ठेले और कैाबिनों को हटवा दिया गया है. जिस कारण कई युवाओं और अन्य लोगों की रोजी रोटी पर संकंट आ गया है. 

फलोदी नगरपालिका में क्षेत्र के सौंदर्यीकरण के दौरान एक चाय बेचने वाले युवक का कैबिन भी हटवा दिया गया. जिसके बाद वह युवक बेरोजगार हो गया और अपनी रोजी रोटी की तलाश में भटकते भटकते साधु बन गया. अपनी रोजी रोटी के लिए इस युवक द्वारा भले ही एक नकाबी रूप चुना गया हो लेकिन फालोदी नगरपालिका द्वारा चाय का कैबिन हटाए जाने के कारण कहीं न कहीं मजबूरी में ही इस युवक द्वारा ऐसा किया गया. 

अब यह युवक साधु के वेश धारण कर हाथ में चिमटा लिए शहर सड़कों पर घूमता दिखता है और इसी तरह अपनी रोजी रोटी चला रहा है. जी मीडिया द्वारा पूछे जाने पर बेरोजगारी के कारण साधु बने इस युवक ने कहा कि नगरपालिका द्वारा कैबिन हटाने के कारण चाय की दुकान बंद हो गई थी और वह पिछले ढाई साल से बेरोजगारी की मार झेल रहा था. जिस कारण उसे कुछ और समझ नहीं आया और वह साधु बन गया.