close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: आम चुनाव में छोटे कद को मिली बड़ी जिम्मेदारी, करेंगे जनता को वोट के लिए जागरूक

शीशपाल और उनकी पत्नी निशा, दोनों का कद 3.4 फुट का है. दोनों ही सूरतगढ़ के बीरमाना गांव के हैं और पैरा एथलीट हैं. इस छोटे कद के दम्पति की उपलब्धियां भी इतनी है की आप कोई चौंक जाएंगे.

राजस्थान: आम चुनाव में छोटे कद को मिली बड़ी जिम्मेदारी, करेंगे जनता को वोट के लिए जागरूक
निशा ने 100 मीटर, डिस्कस थ्रो और लॉन्ग जम्प में गोल्ड मैडल अपने नाम किए हैं

सूरतगढ़/ ओंकार शर्मा: सुरतगढ़ के दंपति शीशपाल का शारीरिक कद छोटा होने के बाद भी सबसे बड़े लोकतंत्र में इन्हें बड़ी ज़िम्मेदारी मिली है. साढ़े तीन फुट से भी छोटे कद के दम्पति शीशपाल लाम्बा और उनकी पत्नी निशा लाम्बा को जिला निर्वाचन अधिकारी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए श्रीगंगानगर ज़िले का ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किया है. अब ये दम्पति लोगों के बीच जाकर उन्हें हर एक वोट की कीमत के प्रति जागरूक करेगा.

शीशपाल और उनकी पत्नी निशा, दोनों का कद 3.4 फुट का है. दोनों ही सूरतगढ़ के बीरमाना गांव के हैं और पैरा एथलीट हैं. इस छोटे कद के दम्पति की उपलब्धियां भी इतनी है की आप कोई चौंक जाएंगे. लाम्बा दम्पति ने अपने कद को अपनी तरक्की के आड़े आने नहीं दिया और इसे अपनी कमज़ोरी नहीं मानकर हमेशा अच्छे सोच के साथ आगे बढ़ते रहे.

यह दम्पति कई राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पैरा चैम्पियनशिप में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं. निशा ने 100 मीटर, डिस्कस थ्रो और लॉन्ग जम्प में गोल्ड मैडल अपने नाम किए हैं जबकि पति शीशराम भी कई मेडल्स अपने नाम कर चुके हैं. ये आईएएस और आरएएस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं. 

साल 2017 में शीशराम ने आईएएस प्रिलिम्स परीक्षा पास भी की लेकिन वो मेंस में पास नहीं हो सके. इन दोनों का विवाह साल 2016 में हुए था और इनका एक सात माह का बच्चा भी है. इनका कहना है की छोटे कद की वजह से लोग इन्हे आश्चर्य की नजर देखते हैं लेकिन वे इंका बुरा नहीं मानते, ये मानते हैं कि अगर कोई हमारी वजह से हंसता है तो इसमे बुरा क्या है.