राजस्थान: मतदान जागरूकता की अनोखी पहल, 1100 गोलगप्पों से दिया संदेश

पेशे से केट्रिंग का काम करने वाले धर्मेंद्र ने अपने काम के जरिए मतदान देने की अपील की और 1100 गोलगप्पों से  6 मई मतदान दिवस पर मतदान करने का संदेश दिया.

राजस्थान: मतदान जागरूकता की अनोखी पहल, 1100 गोलगप्पों से दिया संदेश
धर्मेंद्र 125 तरह के गोलगप्पे बनाकर लिम्का बुक में अपना नाम दर्ज करवा चुके है

रौनक व्यास/बीकानेर: पूरे देश मे लोकसभा चुनाव को लेकर लोगों में खासा उत्साह नजर आ रहा है. जहां राजनीतिक पार्टियां अपने मुद्दे ओर कामों को लेकर जनता के बीच पहुंच रही हैं तो वहीं आम जनता भी अपने अपने तरीके से देश के सबसे बड़े त्यौहार को लेकर उत्साहित है. साथ ही देश की जनता अपने-अपने तरीके से मतदान को लेकर जागरुक करने की कोशिश कर रही है. कुछ ऐसा ही अनोखा नजारा दिखा बीकानेर मे जहा एक शख़्स ने 1100 गोलगप्पो से मतदान जागरूकता का संदेश दिया.

चुनाव का उत्साह कुछ ऐसा कि बीकानेर के धर्मेंद्र अग्रवाल नाम ने अनोखे अंदाज में जनता से वोट डालने की अपील की. पेशे से केट्रिंग का काम करने वाले धर्मेंद्र ने अपने काम के जरिए मतदान देने की अपील की और 1100 गोलगप्पों से  6 मई मतदान दिवस पर मतदान करने का संदेश दिया. धर्मेंद्र ने गोलगप्पों से जमीन पर एक संदेश लिखा जिसमें देश की जनता से वोट करने की अपील की गई है. 

   

धर्मेंद्र पहले भी ऐसे कई कारनामे अपने नाम दर्ज करवा चुके हैं. धर्मेंद्र 125 तरह के गोलगप्पे बनाकर लिम्का बुक में अपना नाम दर्ज करवा चुके है.  साथ ही उन्होनें देश में सबसे बड़े साइज का फ़ैमिली समोसा बनाकर भी लिम्का बुक में अपना नाम दर्ज करवा चुके है. धर्मेंद्र का कहना हैं की चुनाव करीब हैं ऐसे में चुनाव में अपनी भागीदारी को देखते हुए ऐसा कुछ अलग करने की सोची. इसलिए उन्होनें गोलगप्पों के जरिए जनता सो वोट करने की अपील की. वहीं इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारी और स्थानीए लोग कार्यक्रम में शामिल हुए.

आम जनता और ज़िम्मेदार नागरिक के तौर पर इस तरह का प्रयास अपने आप में अनूठा और काबिले तारीफ है. वही जी मीडिया भी लगातार अपने दर्शको से मतदान करने की अपील करता है. बता दें कि देश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 7 चरणों में होने हैं जिसमें से पहले चरण के लिए मतदान हो चुके हैं. वहीं राजस्थान की बात करें तो यहां दो चरणों में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे. पहले चरण के मतदान 29 अप्रैल और दूसरे चरण के मतदान 6 मई को होंगे. लोकसभा चुनाव के परिणाम 23 को आएंगे.