नाथद्वारा में विश्व की सबसे ऊंची विश्वास स्वरूपम प्रतिमा का जल्द होगा लोकार्पण, CM योगी भी आमंत्रित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1401835

नाथद्वारा में विश्व की सबसे ऊंची विश्वास स्वरूपम प्रतिमा का जल्द होगा लोकार्पण, CM योगी भी आमंत्रित

नाथद्वारा में विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरुपम के लोकार्पण महोत्सव का निमंत्रण मंगलवार को गोरखपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संत कृपा सनातन संस्थान के मुख्य ट्रस्टी मदन पालीवाल ने दिया. उन्होंने सीएम योगी को शिव प्रतिमा और लोकार्पण से जुड़ी जानकारियां प्रदत की. 

नाथद्वारा में विश्व की सबसे ऊंची विश्वास स्वरूपम प्रतिमा का जल्द होगा लोकार्पण, CM योगी भी आमंत्रित

Nathdwara/Rajsamand: राजसमंद के नाथद्वारा में संत कृपा सनातन संस्थान की ओर से 29 अक्टूबर से आयोजित ‘विश्वास् स्वरूपम’ के लोकार्पण महोत्सव को लेकर श्रीजी की नगरी में असीम उत्साह नजर आ रहा है. 

विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरुपम के लोकार्पण महोत्सव का निमंत्रण मंगलवार को गोरखपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संत कृपा सनातन संस्थान के मुख्य ट्रस्टी मदन पालीवाल ने दिया. उन्होंने सीएम योगी को शिव प्रतिमा और लोकार्पण से जुड़ी जानकारियां प्रदत की. 

यह भी पढे़ं- धनतेरस से पहले ही धन की वर्षा, इस तारीख को खरीदें ये सामान, भरे रहेंगे घर के भंडार

योगी ने विश्वास स्वरुपम के लोकार्पण और आयोजन के प्रगति की जानकारी प्राप्त की ओर पालीवाल के आग्रह को स्वीकार किया. इस दौरान महामंडलेश्वर संतोष दास सतुआ बाबा भी मौजूद रहे. तो वहीं, राजस्थान में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया, संगठन महामंत्री चंद्र शेखर, केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कर्नल राजवर्द्धन सिंह राठौड़ को प्रकाश पुरोहित, लक्ष्मण दीवान ने लोकार्पण महोत्सव का निमंत्रण दिया.

शहर में दीपावली सा माहौल
शहर के प्रमुख चौराहों को आकर्षक विद्युत सज्जा से सजाया जा चुका है. प्रमुख हस्तियों को आमंत्रण देने का कार्य भी जोर शोर से जारी है. लोग बड़ी बेसब्री से इस स्वर्णिम पल का इंतजार कर रहे हैं. नाथद्वारा की गणेश टेकरी पर निर्मित विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा के लोकार्पण महोत्सव को अभूतपूर्व बनाने के लिए कोई कोर कसर नही छोड़ रहे हैं. आयोजन स्थल पर पंडाल बनाने का काम अंतिम चरणों में है. आयोजन को लेकर राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश् सहित देशभर के श्रोताओं में भारी उत्साह है. दीपावली से पहले ही पूरा शहर रोशनी से जगमगा गया है तथा शहर के प्रमुख स्थानों को दुल्हन की तरह सजाया जा चुका है. गली मोहल्लों को भी आकर्षक विद्युत सज्जा से सजाया जाएगा.

स्विस टेंट में बसेगा मिनी शहर
आयोजन स्थल के निकट ही मेहमानों के लिए सर्वसुविधा युक्त टेण्ट में मिनी शहर को बसाने की तैयारी की जा रही है. यहां मेहमानों के ठहरने के लिए 200 स्विस टेंटों का एक अस्थाई शहर बनाया गया है. पूर्णतः वातानुकुलित इस टेंट नगरी को बसाने के लिए विशेष तौर पर कारीगरों को बुलाया गया है तथा मेहमानों को किसी तरह की असुविधा ना हो, इसका संपूर्ण ख्याल रखने का प्रयास किया जा रहा है.

Trending news