Rajasmand News: कांकरोली में हनुमान जी की प्रतिमा की खंडित, लोगों में आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1583462

Rajasmand News: कांकरोली में हनुमान जी की प्रतिमा की खंडित, लोगों में आक्रोश

Rajasmand News: कांकरोली थाना इलाके के कोयड़ गांव का है जहां पर यह मंदिर बना हुआ है इसी मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित है. प्रतिमा को किसी ने खंडित कर दिया है. पुलिस आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत करवाया.

 

Rajasmand News: कांकरोली में हनुमान जी की प्रतिमा की खंडित, लोगों में आक्रोश

Rajasmand News: राजसमंद जिले के कांकरोली थाना इलाके में उस वक्त ग्रामीणों में आक्रोश देखा गया जब महिलाएं पूजा करने मंदिर पहुंची. पूजा करने पहुंची महिलाओं ने देखा कि मंदिर की हनुमान जी की प्रतिमा को किसी ने खंडित कर दिया है, देखते ही देखते घटना की सूचना पूरे गांव में फैल गई और आसपास के लोग मंदिर में एकत्रित हो गए. घटना की सूचना मिलते ही कांकरोली थानाधिकारी डीपी दाधीच  जाब्ते के साथ  मौके पर पहुंचे और इलाके का जायजा लिया इसी दौरान थानाधिकारी डीपी दाधीच ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत करवाया.यह पुरा मामला कांकरोली थाना इलाके के कोयड़ गांव का है जहां पर यह मंदिर बना हुआ है इसी मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित है. जिसे किसी अज्ञात द्वारा खंडित कर दिया गया है. देखते ही देखते पुलिस प्रशासन के आलाधिकारी और जिले के स्थानीय नेता भी मौके पर पहुंचे .

 केंद्रीय जल शक्ति मंत्री और जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने टवीट कर कहा भगवान परशुराम की प्रतिमा को भंग कर समाज में वैमनस्य फैलोने की कोशिश की गई और आज कांकरोली (राजसमंद) में भगवान श्री हनुमान जी की मूर्ति को खंडित किया गया है. राजस्थान सरकार ध्यान दे कि ऐसे कुकृत्य किसी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किए जा सकते.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने टवीट कर कहा  अब धार्मिक उन्माद चरम पर है. प्रदेश में कई महीनों से लगातार लोगों की आस्थाओं पर चोट की जा रही है. कुछ दिनों पहले परशुराम जी की मूर्ति खंडित की और अब कांकरोली में हनुमान जी की मूर्ति खंडित करना, लचर कानून व्यवस्था का परिणाम है.

मौके पर पहुंचे भाजपा जिला अध्यक्ष मानसिंह बारहट ने मांग की है कि जल्द से जल्द यह कृत्य करने वालों को गिरफ्तार किया जाए और जिले में यह इस तरह की पहली घटना नहीं है पूर्व में भी ऐसा वाकया सामने आ चुका है. मान सिंह बारहट ने कहा है कि दोबारा ऐसी घटना सामने नहीं आए और अपराधियों को जल्द पकड़ कर कड़ी से कड़ी सजा दी जाए.

Trending news