राजसमंद में पंजाब से आए डेरा सच्चा सौदा के 8 हजार सेवादारों ने चलाया सफाई अभियान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1558305

राजसमंद में पंजाब से आए डेरा सच्चा सौदा के 8 हजार सेवादारों ने चलाया सफाई अभियान

Rajsamand News: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के निर्देशन पर पूरे राजस्थान में एक बार फिर से सफाई अभियान चलाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पंजाब से लगभग 5 लाख से भी ज्यादा सेवादार सफाई अभियान के लिए निकले हैं.

 

राजसमंद में पंजाब से आए डेरा सच्चा सौदा के 8 हजार सेवादारों ने चलाया सफाई अभियान

Rajsamand: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के निर्देशन पर पूरे राजस्थान में एक बार फिर से सफाई अभियान चलाया जा रहा है.बताया जा रहा है कि पंजाब से लगभग 5 लाख से भी ज्यादा सेवादार सफाई अभियान के लिए निकले हैं.तो वहीं राजसमंद जिले में भी डेरा सच्चा सौदा के लगभग 8 हजार से ज्यादा सेवादार पहुंचे हैं.

जिनमें बच्चों से लेकर बुजुर्ग भी शामिल हैं.इनका मुख्य उद्देश्य सिर्फ स्वच्छ भारत बनाना है.तो वहीं राजसमंद जिले में इन सेवादारों का प्रशासन द्वारा सहयोग किया जा रहा है.सफाई कार्य के दौरान नगर परिषद और नगर पालिका के कर्मचारियों ने इनका सहयोग किया.,बता दें कि राजसमंद जिले में इन सेवादोरों ने राजसमंद के कांकरोली बस स्टेंड से सफाई अभियान की शुरूआत की जहां से यह सभी 10 से 15 सेवादारों की अलग अलग टोली बनाई और शहर की सफाई करने ​निकल पड़े.राजसमंद में यह सभी शहर की सभी गलियों में जाकर सफाई करेंगे.

इस दौरान यह सेवादार अपने साथ झाड़ू, तगारी और फावड़ा भी अपने साथ लाए. तो वहीं कांकरोली में सफाई अभियान कार्यक्रम शुरू करने के दौरान राजसमंद जिले में जनप्रतिनिधियों ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया.बता दें कि इस दौरान राजसमंद भाजपा जिला उपाध्यक्ष अशोक रांका, चुन्नीलाल, पूर्व नगर परिषद सभापति सहित कई गणमान्य उपस्थित रहे.तो वहीं इस दौरान कोई ट्रेफिक जाम ना हो इसके लिए ट्रेफिक पुलिसकर्मी लगातार अपना कार्य करते रहे.

तो वहीं कांकरोली थाना पुलिस का जाप्ता भी मौजूद रहा.राजसमंद जिले में पहुंचे सेवादारों का नेतृत्व कर रहे प्रतिनिधि ने बताया कि यह सभी सेवादार ​डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के निर्देश पर अपने खर्चे पर सफाई अभियान के लिए निकले हैं. इनका सिर्फ एक ही उद्देश्य है कि शहर को चमकाना है.,सभी सेवादार अपने साथ झाड़ू, कस्सी, तसला, पल्ली, आरी, कुल्हाड़ी साथ लेकर चलते हैं.,जहां भी इन्हें गंदगी मिलती है वहां पर यह सफाई अभियान में जुट जाते हैं.

Trending news