Rajsamand News: कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश
Advertisement

Rajsamand News: कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने ली साप्ताहिक समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Rajsamand News: राजसमंद जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल सोमवार को सभी विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक ली. इस दौरान उन्होंने विभागों के विभिन्न कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

Rajsamand News Zee Rajasthan

Rajasthan News: राजसमंद में जिला कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने कलेक्ट्रेट सभागार में साप्ताहिक समीक्षा बैठक ली. इस दौरान कलेक्टर ने विभिन्न विभागों की 100 दिवसीय कार्य योजना, संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरण और ई फाइल सिस्टम की समीक्षा की. बता दें कि उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि अब किसी भी हाल में ऑफलाइन फाइलों को स्वीकार नहीं किया जाएगा. हर फाइल को ऑनलाइन ई फाइल सिस्टम के माध्यम से ही भेजा जाए. उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी पूर्णतः ई फाइल का ही इस्तेमाल करें. 

100 दिवसीय कार्य योजना के लक्ष्यों को शीघ्र अर्जित करने के निर्देश 
कलेक्टर डॉ. भंवरलाल ने बैठ के दौरान संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी लंबित प्रकरणों को निस्तारित करने के निर्देश दिए. उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि नियमित रूप से अपनी आईडी लॉगिन करें और संपर्क पोर्टल पर प्राप्त होने वाली आमजन की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें, जिससे समय पर परिवादियों को राहत प्रदान की जा सके. इसके अलावा विभिन्न विभागों की सौ दिवसीय कार्य योजना के लक्ष्यों को लेकर भी उन्होंने पूछा और कहा कि लक्ष्य शीघ्र अर्जित करें. प्रधानमंत्री श्रम योगी मान धन योजना एवं ई-श्रम कार्ड को लेकर विशेष शिविर आयोजित करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही पेंशन वेरिफिकेशन की स्थिति की भी समीक्षा की.

पढ़ें राजसमंद की एक और अहम खबर 

राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ जिला इकाई के जिलाध्यक्ष किशन सिंह झाला के आव्हान पर सोमवार को जिला आयुर्वेद कार्यालय राजसमन्द परिसर में पूर्व जिलाध्यक्ष छगनलाल पालीवाल की अध्यक्षता में एक अहम बैठक का आयोजन किया गया. बता दें कि इस बैठक में महासंघ के जिला कार्यकारिणी का एलान करते हुए शपथ दिलाई गई. ऐसे में नियुक्त किए गए महेन्द्रसिंह सोलंकी को महामंत्री, चन्द्रशेखर श्रीमाली को कोषाध्यक्ष, रूचिर पण्ड्या को संगठन मंत्री, मनीष शर्मा को उपाध्यक्ष पद की शपथ दिलाई गई, तो वहीं नव जिलाध्यक्ष झाला द्वारा प्रदेश संगठन की भावी रणनीति के बारे में बताया गया. साथ ही जिलाध्यक्ष झाला द्वारा कार्यकारिणी का भी विस्तार किया गया.

रिपोर्टर- देवेंद्र शर्मा

ये भी पढ़ें- Top 10 Rajasthan News: PM मोदी आज प्रदेश को देंगे बड़ी सौगात, पढ़िए आज की बड़ी खबरें

Trending news