राजसमंद जिले में चल रहा कबूतरबाजी का खेल!विदेश भेजने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का पर्दाफाश
Advertisement

राजसमंद जिले में चल रहा कबूतरबाजी का खेल!विदेश भेजने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का पर्दाफाश

राजसमंद न्यूज: विदेश भेजने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का पर्दाफाश किया गया है.मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.इन आरोपियों द्वारा करीब 2 दर्जन लोगों को शिकार बनाया गया.

राजसमंद जिले में चल रहा कबूतरबाजी का खेल!विदेश भेजने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का पर्दाफाश

Bhim,Rajsamand: राजसमंद जिले में भी अब कबूतरबाजी का खेल करने वाले आरोपियों ने पैर पसार लिए हैं. बता दें कि राजसमंद जिले के भीम थाना इलाके में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां पर भोले भाले व गरीब लोगों को विदेश भेजने के नाम पर उनसे रुपये की धोखाधड़ी की गई. इस मामले को लेकर भीम थानाधिकारी संगीता बंजारा द्वारा कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

मिली जानकारी के अनुसार इन तीनों आरोपियों द्वारा लगभग 2 दर्जन से ज्यादा लोगों को ठगा गया है. फिलहाल पकड़े गए आरोपियों से पुलिस की पूछताछ जारी है. भीम थाना पुलिस ने जिन आरोपियों को गिरफ्तार ​किया है वह मध्यप्रदेश, अजमेर और राजसमंद जिले के निवासी बताए जा रहे हैं. आपको बता दें कि राजसमंद जिले में बदमाशों पर नकैल कसने के लिए राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी के निर्देशन में लगातार कार्रवाई जारी है और सभी थानाधिकारी को बदमाशों को पकड़ने के लिए निर्देशित किया हुआ है. 

सिंगापुर भेजने के नाम पर लाखों रुपए लेकर धोखाधड़ी

इसी आदेश के चलते भीम थाना पुलिस ने भीम डीवाईएसपी राजेंद्र सिंह राठौड़ के सुपरविजन यह कार्रवाई की है. कार्रवाई को लेकर पुलिस का कहना है कि प्रार्थी द्वारा दी गई रिपोर्ट में बताया गया कि विदेश सिंगापुर भेजने के नाम पर लाखों रुपए लेकर धोखाधड़ी की गई है. पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर अनुसंधान किया तो प्रार्थी भी आरोपी बन गया और प्रार्थी सहित अन्य आरोपियों ने मिलकर करीब 2 दर्जन लोगों को विदेश भेजने के नाम पर अपना शिकार और लाखों की धोखाधड़ी की. 

प्रार्थी सहित आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने प्रार्थी सहित आरोपियों को अपराध की धाराओं में गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस सभी आरोपी से कड़ी पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि पूछताछ में कई बड़े खुलासे होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें- क्या MBBS स्टूडेंट शिवरंजनी को अपनाएंगे बागेश्वर सरकार, 8 दिन बाद होगी मुलाकात

ये भी पढ़ें-राजस्थान बीजेपी में बदलावों की चर्चा के बीच दिल्ली में वसुंधरा राजे की अहम बैठक, अरूणसिंह और BL संतोष के साथ ये चर्चा

Trending news