G-20 के आयोजन के लिए अधिकारी नियुक्त, राजसमंद कलेक्टर ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1472033

G-20 के आयोजन के लिए अधिकारी नियुक्त, राजसमंद कलेक्टर ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

 जिले के कुम्भलगढ़ में 7 दिसंबर को जी 20 शिखर सम्मेलन के सदस्यों का कुम्भलगढ़ भ्रमण का दौरा प्रस्तावित है. इसको लेकर राजसमंद प्रशासन ने तैयारी पूर्ण कर ली है.

G-20 के आयोजन के लिए अधिकारी नियुक्त, राजसमंद कलेक्टर ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

राजसमंद: जिले के कुम्भलगढ़ में 7 दिसंबर को जी 20 शिखर सम्मेलन के सदस्यों का कुम्भलगढ़ भ्रमण का दौरा प्रस्तावित है. इसको लेकर राजसमंद प्रशासन ने तैयारी पूर्ण कर ली है. राजसमंद कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने कुंभलगढ़ क्षेत्र के साफ-सफाई, रोड, पानी, बिजली, चिकित्सा व सुरक्षा के लिए पुख्ता निर्देश दिए व क्षेत्र का निरक्षण भी किया.

बता दें कि G20 शिखर सम्मेलन के सदस्यों के कुंभलगढ़ भ्रमण को लेकर केलवाड़ा कस्बे में प्रवेश से पहले वाहनों की चेकिंग की गई. वहीं, दुर्ग परिसर में राजसमंद कलेक्टर सक्सेना ने संबंधित अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया. शिखर सम्मेलन के चलते फोर्ट को दो दिन पर्यटकों के लिए बंद रखने का भी निर्णय लिया गया. 

जी-20 शेरपा बैठक के आयोजन से पहले बैठक

वहीं, इस संदर्भ में कलेक्टर सक्सेना ने जी-20 शेरपा बैठक के आयोजन से पूर्व व्यवस्थाए को लेकर अहम बैठक ली और इस बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी उत्साह चौधरी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामचरन शर्मा, उपखंड अधिकारी कुंभलगढ़ जयपाल सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव लाल बेरवा, उप वन संरक्षक वन्यजीव एएन गुप्ता सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

बता दें कि जिला मजिस्ट्रेट नीलाभ सक्सेना ने एक आदेश जारी कर 4 दिसम्बर से 7 दिसम्बर तक कुम्भलगढ जी-20 के आयोजन के लिए कानून एवं व्यवस्था बनाये रखने के लिए अधिकारियों की नियुक्ति का आदेश जारी किया है. जारी ओदशानुसार मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद राजसमंद उत्साह चौधरी व विकास अधिकारी ओमप्रकाश काबरा को उदयपुर जिले से राजसमंद जिले में प्रवेश द्वार से आवागमन क्षेत्र की संपूर्ण सामान्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इन अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारी

मुख्य निष्पादन अधिकारी मंदिर मंडल नाथद्वारा जितेंद्र ओझा व तहसीलदार देवगढ़ मुकन सिंह शेखावत को होटल महुआ बाग में भेजने की तैयारी है. उप वन संरक्षक वन्यजीव राजसमंद एनके गुप्ता को संपूर्ण यात्रा के दौरान वन्य क्षेत्र में आवश्यक समुचित व्यवस्थाओं के लिए नियुक्त किया गया है.

इसी प्रकार उपखंड मजिस्ट्रेट आमेट निशा सहारण व तहसीलदार गढ़बोर दिनेश आचार्य को कुंभलगढ़ दुर्ग क्षेत्र के लिए, उपखंड मजिस्ट्रेट कुंभलगढ़ जयपाल सिंह राठौड़ व तहसीलदार कुंभलगढ़ रणजीत सिंह को कुंभलगढ़ संपूर्ण यात्रा के दौरान के लिए, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी जिला परिषद राजसमंद भुवनेश्वर सिंह चौहान व विकास अधिकारी देलवाड़ा सविता को कुंभलगढ़ दुर्ग क्षेत्र विजिट के दौरान रास्तों पर सफाई व्यवस्था आवारा पशुओं के आगमन को रुकने के लिए नियुक्त किया गया है. वहीं कलेक्टर सक्सेना ने ग्राम पंचायत सेमा की आंगनबाड़ी केंद्र 1 में ग्राम पंचायत व स्व. झमकु देवी इन्दरमल जी बडाला चौरिटेबल ट्रस्ट के सहयोग से भवन का नवीनीकरण और शिक्षण एवं खेल सामग्री का लोकार्पण किया.

Trending news