राजसमंद: हिन्दुस्थान जिंक की दरीबा माइंस के बोरहोल में फंसने से युवक की हुई मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1123280

राजसमंद: हिन्दुस्थान जिंक की दरीबा माइंस के बोरहोल में फंसने से युवक की हुई मौत

शुक्रवार को बोरवेल क्षेत्र के रखरखाव को काम कर रहा था. इसी दौरान पैर फिसल जाने से वह बोर वेल में फंस गया. 

श्रमिक शुक्रवार को बोरवेल क्षेत्र के रखरखाव को काम कर रहा था.

Rajsamand: रेलमगरा थाना क्षेत्र के हिंदुस्तान जिंक राजपुरा दरीबा माइंस में कार्यरत एक श्रमिक की कल (शुक्रवार) बोरहोल में फंस जाने से मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार श्रमिक आर.डी. माइंस में कार्यरत आर.डी.एल. कंपनी का श्रमिक माता जी का खेड़ा निवासी जगदीशचंद्र जाट है. 

श्रमिक शुक्रवार को बोरवेल क्षेत्र के रखरखाव को काम कर रहा था. इसी दौरान पैर फिसल जाने से वह बोर वेल में फंस गया. मौके पर मौजूद सेफ्टी कर्मचारियों सहित अन्य श्रमिकों ने मदद करते हुए बोरवेल में फंसे जगदीशचंद्र को बाहर निकाल दिया. साथ ही, दरीबा स्थित जिंक चिकित्सालय लेकर पहुंचे. जहां चिकित्सकों ने जांच कर उसे उदयपुर रेफर कर दिया, जिसकी उदयुपर में मौत हो गई. 

दूसरी ओर मृतक के आश्रितों को पर्याप्त मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर माईंस के प्रवेश श्रमिकों ने काम का विरोध किया. शाम की सिफ्ट के श्रमिक काम पर नहीं पहुंचे. वहीं, कंपनी प्रबंधन एवं श्रमिकों के मध्य वार्ता का दौर देर शाम तक जारी रहा.

यह भी पढ़ें: 14 मार्च को नहीं होगी निगम ग्रेटर की बोर्ड बैठक, इन माननीयों की वजह से टली बैठक

खबर के मुताबिक, आज (शनिवार) सुबह फिर से मुआवजे की मांग पर आक्रोशित मजदूरों ने तीनों यूनिट के मजदूरों को खान मे प्रवेश नहीं करने दिया.  जिससे उत्पादन बंद हो गया. वहीं, रेलमगरा थानाधिकारी भरत योगी के नैतृत्व मे अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है.

रिपोर्ट: धीरज रावल

Trending news