14 मार्च को नहीं होगी निगम ग्रेटर की बोर्ड बैठक, इन माननीयों की वजह से टली बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1123080

14 मार्च को नहीं होगी निगम ग्रेटर की बोर्ड बैठक, इन माननीयों की वजह से टली बैठक

नगर निगम ग्रेटर में बोर्ड बने 15 महीने का समय हो गया. पिछले साल जनवरी 2021 में आखिर बार साधारण सभा की बैठक हुई थी. तब बैठक में साल 2021-22 का बजट पास किया गया था. उसके बाद से कोरोना और नगर निगम मेयर के सस्पेंड होने के कारण दोबारा बैठक नहीं हुई.

14 मार्च को नहीं होगी निगम ग्रेटर की बोर्ड बैठक, इन माननीयों की वजह से टली बैठक

जयपुर: नगर निगम ग्रेटर में साधारण सभा की बैठक के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा. विधानसभा सत्र के चलते झोटवाड़ा और बगरू विधानसभा के कांग्रेस के 2 विधायकों ने स्वीकृति नहीं दी है. इसलिए 14 मार्च को होने वाली साधारण सभा की बैठक अब होली के बाद होने की संभावना है.

नगर निगम ग्रेटर में 14 मार्च को प्रस्तावित साधारण सभा की बैठक टल गई. नगर निगम ग्रेटर क्षेत्र के 2 कांग्रेसी विधायकों ने बैठक करने के लिए अनुमति नहीं दी. विधानसभा सत्र चलने का हवाला देते हुए विधायकों ने बैठक करने से मना कर दिया. ऐसे में अब संभावना है कि बैठक के लिए होली के बाद नए सिरे से दोबारा प्रस्ताव भेजवाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री आवास पर शाम 6 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक, जवाबदेही कानून समेत कई मुद्दों पर चर्चा

भाजपा के विधायकों ने दे दी थी बोर्ड बैठक की अनुमति

जानकारों की मानें तो कैबिनेट मंत्री और झोटवाड़ा क्षेत्र के विधायक लालचंद कटारिया और बगरू की विधायक गंगादेवी ने बैठक करने की अनुमति नहीं दी. नगर निगम ग्रेटर क्षेत्र में वर्तमान में 6 विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जिसमें बगरू, सांगानेर, झोटवाड़ा, मालवीय नगर और विद्याधर नगर. मालवीय नगर, विद्याधर नगर और सांगानेर क्षेत्र में भाजपा के विधायक है, जिन्होंने बैठक के लिए मंजूरी दे दी, लेकिन दो कांग्रेसी विधायकों ने प्रस्ताव को मंजूरी नहीं दी.

निगम मेयर  गुर्जर ने विधायकों को भेजा था प्रस्ताव
बता दें कि नगर निगम की साधारण सभा बुलाने से पहले क्षेत्रिय विधायकों और सांसदों की अनुमति लेना अनिवार्य होता है. इसलिए विधायकों को नगर निगम मेयर सौम्या गुर्जर ने प्रस्ताव बनाकर भेजा था और बैठक 14 मार्च को करवाने की अनुमति मांगी थी. हालांकि यदि पिछली लाइट को पर गौर करें तो अधिकतर विधायक नगर निगम की साधारण सभा की बैठकों से गायब ही रहते हैं. केवल एक या दो विधायक ही अपनी उपस्थिति दर्ज करा कर बैठक से निकल जाते हैं.

जनवरी 2021 में हुई थी साधारण सभा की बैठक 

बहरहाल,नगर निगम ग्रेटर में बोर्ड बने 15 महीने का समय हो गया. पिछले साल जनवरी 2021 में आखिर बार साधारण सभा की बैठक हुई थी. तब बैठक में साल 2021-22 का बजट पास किया गया था. उसके बाद से कोरोना और नगर निगम मेयर के सस्पेंड होने के कारण दोबारा बैठक नहीं हुई. 13 महीने से साधारण सभा नहीं हुई, जबकि नियमानुसार हर 3 महीने में एक बार बैठक होनी चाहिए.

Trending news