Rajasthan Weather Update: राजस्थान में दबे पांव दस्तक दे रही ठंड, दिन में धूप और रात में चल रही सर्द हवाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2480078

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में दबे पांव दस्तक दे रही ठंड, दिन में धूप और रात में चल रही सर्द हवाएं

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई हो चुकी है और इसके बाद सर्दी की एंट्री हो गई है. प्रदेश में दिन में खिलखिलाती धूप निकली रहती है, लेकिन सुबह और रात के समय ठंडी हवाएं सर्दी का एहसास कराती हैं. हालांकि, कुछ जिलों में तापमान अधिक होने के कारण लोगों को थोड़ी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन अधिकांश क्षेत्रों में सर्दी की शुरुआत हो चुकी है. यह बदलाव राजस्थान के मौसम में नई ऋतु की शुरुआत का संकेत दे रहा है.

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में दबे पांव दस्तक दे रही ठंड, दिन में धूप और रात में चल रही सर्द हवाएं
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की विदाई के बाद सर्दी का आगमन हो गया है. प्रदेश में दिन के समय खिलखिलाती धूप के बावजूद सुबह और रात के समय ठंडी हवाएं सर्दी का एहसास कराती हैं. कुछ जिलों में तापमान अधिक होने से लोगों को थोड़ी परेशानी होती है, लेकिन दिन ढलने के साथ मौसम ठंडा होने से राहत मिलती है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, आने वाले दिनों में ठंड में और वृद्धि होने की संभावना है, जिससे सर्दी का प्रभाव और अधिक महसूस होगा.
 

पड़ेगी कड़ाके की ठंड 
मौसम विज्ञान के अनुसार, नवंबर के करीब आने के साथ ही कड़ाके की ठंड पड़ना शुरू हो जाएगी. अक्टूबर के अंत और नवंबर की शुरुआत से ही ठंड में वृद्धि होने की उम्मीद है. मानसून की रिकॉर्डतोड़ बारिश के बाद इस बार रिकॉर्ड तोड़ ठंड पड़ने की संभावना जताई जा रही है, जिससे आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट आएगी.
 

आज साफ़ रहेगा मौसम 
मौसम विभाग के अनुसार, 20 अक्टूबर को पूरा दिन मौसम साफ रहेगा, सुबह-शाम हल्की ठंडी का एहसास होगा, लेकिन दिन में धूप खिली रहेगी. इसके अलावा, अगले 5 दिनों तक यानी 24 अक्टूबर तक मौसम साफ रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने 24 अक्टूबर तक के लिए कोई अलर्ट जारी नहीं किया है. पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई गई है, जिससे मौसम सामान्य और स्थिर रहेगा.
 

प्रदेश में बीते 24 घंटों में तापमान की स्थिति 
श्रीगंगानगर में सर्वाधिक तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि जैसलमेर में 38.5 डिग्री, जोधपुर में 36.2 डिग्री, बाड़मेर में 38.4 डिग्री, चूरू में 38.2 डिग्री, अलवर में 36.8 डिग्री, बीकानेर में 36.6 डिग्री, सीकर में 36.5 डिग्री, जयपुर में 36.1 डिग्री और अजमेर में 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा, भीलवाड़ा में 34.9 डिग्री, चित्तौड़गढ़ में 35.4 डिग्री और माउंट आबू में 27.0 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.
 

 
ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: आज इन 3 राशियों पर मेहरबान होंगी मां लक्ष्मी, सितारों की तरह चमकेगी किस्मत, पढ़ें आज का राशिफल  
 

 
राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news