क्रिसमस टूर पर दिल्ली से जयपुर पहुंची शाही ट्रेन, पैलेस ऑन व्हील्स में सवार 76 पर्यटक

इस टूर में 9 देशों के कुल 76 पर्यटक सवार हैं, जिसमें सर्वाधिक  अमेरिका के 36, भारत के 19, ब्रिटेन के 10, बेल्जियम के 4, जर्मनी और नॉर्वे के 2—2 पर्यटक फ्रांस, नीदरलैंड, इंडोनेशिया के 1-1 पर्यटक सवार हैं. 

क्रिसमस टूर पर दिल्ली से जयपुर पहुंची शाही ट्रेन, पैलेस ऑन व्हील्स में सवार 76 पर्यटक
शाही ट्रेन इस टूर को लेकर बुधवार को दिल्ली से गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई थी.

दामोदर प्रसाद, जयपुर​: शाही ट्रेन पैलेस ऑन व्हील्स (Palace on Wheels) में विदेशी पावनों के लिहाज से सबसे बड़े क्रिसमस उत्सव की तैयारियां शुरू हो गई हैं. खास बात यह है कि शाही ट्रेन क्रिसमस टूर से पहले ही फुल हो गई है. 

इस टूर में 9 देशों के कुल 76 पर्यटक सवार हैं, जिसमें सर्वाधिक  अमेरिका के 36, भारत के 19, ब्रिटेन के 10, बेल्जियम के 4, जर्मनी और नॉर्वे के 2—2 पर्यटक फ्रांस, नीदरलैंड, इंडोनेशिया के 1-1 पर्यटक सवार हैं. खासी तादात में भारत के 19 देशी पर्यटक भी सवार हैं. 

शाही ट्रेन इस टूर को लेकर बुधवार को दिल्ली से गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई, जो कि आज सुबह यानी कि गुरुवार को गांधीनगर रेलवे स्टेशन जयपुर पहुंची. सात दिन तक सीजन में आवभगत की तैयारी है.

अफसरों के मुताबिक, पर्यटन निगम के लिए सबसे फायदेमंद और 37 साल से प्रदेश की शान रही शाही रेल का जादू बरकरार रहने वाला है. पीओडब्ल्यू सीजीएम प्रदीप बोहरा इसका श्रेय प्रदेश की आइटनिरी, रेल स्टाफ की सर्विस, खान-पान के साथ सरकार की ओर से लगातार रहने वाले फोकस को देते हैं.