फलसावटा में बिजली के तार टूटने से 5 भैंसे जिंदा जली, तहसीलदार ने किया मौके का मुआयना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1550754

फलसावटा में बिजली के तार टूटने से 5 भैंसे जिंदा जली, तहसीलदार ने किया मौके का मुआयना

मलारना डूंगर उपखंड के फलसावटा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रविवार अर्धरात्रि को भैंसों के बाडे में लगे घरेलू बिजली लाइन के तारों में स्पार्किंग के बाद बाड़े में रखे पशुओं के चारे में आग लग गई.

फलसावटा में बिजली के तार टूटने से 5 भैंसे जिंदा जली, तहसीलदार ने किया मौके का मुआयना

सवाई माधोपुर: मलारना डूंगर उपखंड के फलसावटा ग्राम पंचायत मुख्यालय पर रविवार अर्धरात्रि को भैंसों के बाडे में लगे घरेलू बिजली लाइन के तारों में स्पार्किंग के बाद बाड़े में रखे पशुओं के चारे में आग लग गई. आगजनी के दौरान बाड़े में बंधी 5 भैंस जिंदा जल गई.पीड़ित हाजी बाबुदीन पुत्र सुलेमान को घटना का सोमवार सुबह पता लगा तब ग्राम पंचायत सरपंच सहित पुलिस और प्रशासन को घटना की जानकारी दी इस दौरान मौके पर पहुंचे तहसीलदार व सरपंच ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया.

तहसीलदार सत्य प्रकाश गुप्ता ने बताया कि घरेलू बिजली लाइन के तारों में तेज हवा के चलते स्पार्किंग होने के साथ वहां रखे चारे में आग लग गई धीरे-धीरे आग ने आस-पास रखे हस्ती पाइप सहित अन्य सामान को अपने आगोश में ले लिया. इस दौरान बाड़े में बंधी 5 भैंस भी आग की भेंट चढ़कर जिंदा जल गई.तहसीलदार ने बताया कि घटना को लेकर पशु चिकित्सा अधिकारी को मौके पर बुलाया और पीड़ित बाबुदीन की मृत सभी पांचों भैंसों का पोस्टमार्टम करवाया. पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश कुमार बैरवा ने बताया कि पोस्टमार्टम के दौरान सभी भैंसों के आग में जिंदा जलने से मौत का मामला सामने आया.

यह भी पढ़ें: जैसलमेर बास्केटबॉल अकादमी के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय जूनियर बास्केटबॉल प्रतियोगिता बेंगलुरु में जीता रजत पदक

4 लाख से ज्यादा का नुकसान

उधर मौके पर पहुंचे ग्राम पंचायत सरपंच जलालुद्दीन खान बताया कि आगजनी में पीड़ित को 4 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है. ऐसे में ग्राम पंचायत सरपंच ने अब प्रशासन से पीड़ित को मुआवजे की मांग की. तहसीलदार सत्य प्रकाश गुप्ता ने बताया कि हल्का पटवारी को मौका मुआयना कर नुकसान की रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं.  पीड़ित के मुआवजे को लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जाएगा. अधिकारियों की ओर से आने वाले आश्वासन के बाद मुआवजे की राशि का ऐलान किया जाएगा. तहसीलदार ने अभी मुआवजे की राशि का ऐलान नहीं किया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही मुआवजा दिलाने का काम होगा. 

Trending news