Sawai Madhopur: चौथ का बरवाड़ा के लक्खी मेले का आगाज! चार दिन में 7 लाख श्रद्धालु करेंगे दर्शन
Advertisement

Sawai Madhopur: चौथ का बरवाड़ा के लक्खी मेले का आगाज! चार दिन में 7 लाख श्रद्धालु करेंगे दर्शन

सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाडा स्‍थित चौथ माता का चार दिवसीय वार्षिक लक्खी मेले का आगाज होने के साथ ही चौथ माता के दरबार में बडी संख्‍या में श्रद्वालुओं का आना शुरू हो गया है.

Sawai Madhopur: चौथ का बरवाड़ा के लक्खी मेले का आगाज! चार दिन में 7 लाख श्रद्धालु करेंगे दर्शन

Sawai Madhopur News: सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाडा स्‍थित चौथ माता का चार दिवसीय वार्षिक लक्खी मेले का आगाज होने के साथ ही चौथ माता के दरबार में बडी संख्‍या में श्रद्वालुओं का आना शुरू हो गया है. चौथ माता मंदिर में मेले के दौरान जन सैलाब उमड़ने लगा है.

सवाई माधोपुर जिले के चौथ का बरवाड़ा कस्बा स्थित चौथ माता मेले का शुभारंभ होने के साथ ही चौथ मैया के जयकारों से गुंजाय मान है. श्रद्वालुओं के पैदल जत्‍थे के जत्‍थे माता के दरबार में पहुंच रहे है. माता के जयकारो और दर्शनो की ललक में आगे बढते पदयात्रियों के कदमों से क्षेत्र में श्रद्वा और भक्ति का माहौल बना हुआ है. आज सुबह मंगला आरती के साथ ही चौथ माता मेले का शुभारम्‍भ हो गया है. ऐसे में मेले में सुबह से ही पैदल यात्रियों का जमावडा लगने लगा है और दुर दराज से पदयात्री माताके दरबार में पहुचे रहे है. और माता के दरबार में अपनी हाजिरी लगा रहे हैं. हर किसी के मन में एक ही ललक है चौथ माता के दर्शनों की. तेज सर्दी के बाद भी माता के प्रति भक्तों की आस्था का जोश रत्ती भर भी कम नही है.

हाडौती क्षेत्र से बहुतायत में पद यात्रियों के जत्थे माता के दर्शनों को पैदल पुहच रहे है. पद यात्रियों में बच्चे, युवा, बुजुर्ग हर उम्र के श्रद्वालु शामिल है. जो मनोकामनाऐं पुरी होने की उम्मीद में चौथ माता के दर्शनों को पहुच रहे है. माता के भजनों पर नृत्य करते और जयकारे लगाते श्रद्वालु आगे बढ रहे है. पंचायत की ओर से माता के चौला व झण्डे को गाजे बाजे के साथ मंदिर ले जा कर चौथ माता के लक्खी मेले का शुभारम्‍भ किया गया. इस दौरान सभी पंचायत कर्मचारी सहित प्रशासनिक अधिकारी तथा मंदिर से जुडे पदधिकारी भी मौजुद रहे. मेले में आने वाले श्रद्वालुओं को लेकर सुरक्षा के व्‍यापक इन्‍तजाम किये गये है. मेला परिसर में चप्‍पे चप्‍पे पर पुलिसबल तैनात किया गया है.

चौथ माता के चार दिवसीय लक्खी मेले में 5 से 7 लाख श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है. पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी लगातार व्यवस्थाओं को बनाए रखने में तथा मॉनिटरिंग में जुटे हुए हैं. मेला आगामी चार दिवस तक चलेगा. इस दौरान मेले में विभिन्न धार्मिक तथा सांस्कृतिक आयोजन भी होंगे.

ये भी पढ़ें-

Padma Shri Award 2024: राजस्थान के इन गौरवशाली लोगों को मिलेगा पद्मश्री,जानिए क्या किया काम?

Rajasthan- भजनलाल सरकार ने फिर किया प्रशासनिक फेरबदल, 9 IPS अधिकारियों के किए तबादले, देखें सूची

Trending news