Sawai Madhopur: लंपी वायरस की दस्तक, चिकित्सा टीम हुई सतर्क, 4 गोवंश के लिए सैंपल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1307311

Sawai Madhopur: लंपी वायरस की दस्तक, चिकित्सा टीम हुई सतर्क, 4 गोवंश के लिए सैंपल

पशु चिकित्सक डॉ राकेश कुमार बैरवा ने बताया कि मलारना डूंगर क्षेत्र के कुंडली नदी बरियारा और चैनपुरा गांव में गोवंश में लंपी वायरस जैसे लक्षण नजर आए.

Sawai Madhopur: लंपी वायरस की दस्तक, चिकित्सा टीम हुई सतर्क, 4 गोवंश के लिए सैंपल

Sawai Madhopur: प्रदेश में लगातार लंपी वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. पश्चिमी राजस्थान से शुरू हुआ लंपी वायरस अब धीरे-धीरे पूर्वी राजस्थान में दस्तक दे चुका है. लंपी वायरस की शुरुआत सवाई माधोपुर जिले के मलारना डूंगर से हुई. जहां चार गोवंश में लंपी वायरस जैसे लक्षण नजर आए. हालांकि चिकित्सा विभाग ने फिलहाल लंपी वायरस की पुष्टि करने से इंकार कर दिया. गोवंश में लंपी वायरस के लक्षण मिलने के बाद पशु चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड़ पर नजर आया. राजकीय प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय मलारना डूंगर के पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश कुमार बैरवा की टीम और सवाई माधोपुर से पहुंची पशु चिकित्सा टीम ने मलारना डूंगर के कुंडली नदी चैनपुरा और बरियारा गांव में पहुंचकर 4 गोवंश से सैंपल लेकर भोपाल प्रयोगशाला में पहुंचाया.

ये भी पढ़ें- सीएम अशोक गहलोत गुजरात दौरे पर, बोले- खोखला था गुजरात मॉडल, इसे माहौल बनाकर दिखाया गया अच्छा

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पशु चिकित्सक डॉ राकेश कुमार बैरवा ने बताया कि मलारना डूंगर क्षेत्र के कुंडली नदी बरियारा और चैनपुरा गांव में गोवंश में लंपी वायरस जैसे लक्षण नजर आए. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक तौर पर लंपी वायरस के लक्षण मानते हुए गोवंश का उपचार शुरू कर दिया वहीं 4 गोवंश के सैंपल लेकर भोपाल प्रयोगशाला पहुंचाया जहां सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद लंपी वायरस की पुष्टि होगी.

Reporter-Arvind Singh

 

Trending news