लिवाली गांव में जहरीले सांप काटने से एक महिला की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1285695

लिवाली गांव में जहरीले सांप काटने से एक महिला की मौत

 मानसून सत्र में जहरीले कीट जनित हादसों की तादाद बढ़ती जा रही है.

लिवाली गांव में जहरीले सांप काटने से एक महिला की मौत

सवाई-माधोपुर: मानसून सत्र में जहरीले कीट जनित हादसों की तादाद बढ़ती जा रही है. बामनवास थाना क्षेत्र के लिवाली गांव में जहरीले सांप के काटने से एक महिला की मौत का मामला सामने आया है बामनवास थाना अधिकारी बृजेश मीणा ने बताया कि लिवाली निवासी 62 वर्षीय कंचन देवी पत्नी किशोरीलाल जाति वैष्णव अपने खेत पर चारा काट रही थी.

इसी दौरान जहरीले सांप के काटने से वह अचेत हो गई.खेत के आसपास खड़े लोगों ने घायल कंचन देवी को गंभीर हालत में बामनवास अस्पताल में भर्ती करवाया.घटना के काफी देरी बाद अस्पताल पहुंचने के चलते शरीर में जहर फैलने के कारण कंचन देवी की मौत हो गई.

सूचना पर बामनवास थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए सीएचसी बामनवास की मोर्चरी में रखवाया. पुलिस की मौजूदगी में पंचनामा करने के बाद बीसीएमओ डॉ नंदकिशोर बोहरा के नेतृत्व में गठित मेडिकल टीम द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया. घटना को लेकर बामनवास थाना पर मर्ग दर्ज की गई है. बीसीएमओ डॉ नंदकिशोर बोहरा ने बताया की जहरीले कीट दंश की घटनाओं के तुरंत बाद झाड़ू के चक्कर में फंसने की वजह से मौत के आंकड़ो में वृद्धि हो रही है.डाॅ बोहरा ने स्नेक बाइट केस में तुरंत ही नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने व आवश्यक उपचार लेने की अपील की है.

Reporter- Arvind Singh 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news