Sikar news: 2 सगे भाईयों ने एक साथ निकाली RAS की परीक्षा, परिवार में है सरकारी नौकरी की खान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1970854

Sikar news: 2 सगे भाईयों ने एक साथ निकाली RAS की परीक्षा, परिवार में है सरकारी नौकरी की खान

Sikar news: राजस्‍थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) अजमेर ने  राजस्‍थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा 2021 का रिजल्‍ट घोषित किया है.इसमें श्रीगंगानगर के विक्रांत शर्मा टॉपर बने.

RAS exam

Sikar news: राजस्‍थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) अजमेर ने  राजस्‍थान प्रशासनिक सेवा परीक्षा 2021 का रिजल्‍ट घोषित किया है.इसमें श्रीगंगानगर के विक्रांत शर्मा टॉपर बने. सीकर के गांव हर्ष की मालियों की ढाणी के  Deependra Saini ने 71वीं और Jitendra Saini ने 352वीं रैंक हासिल की.

सगे भाई एक साथ बने अफसर 
राजस्थान सिकर के यह दोनों टॉपर एक ही परिवार के हैं.साथ ही यह दोनों सगे भाई हैं. खास बात यह है की इनके पूरे परिवार में सरकारी नौकरियों की खान है.

परिवार में है सरकारी नौकरी की खान
मिडिया से बात करते समय दोनों भाईयों ने अपने परिवार की पूरी कहानी बताई.  इन्होंने बताया कैसे इनके परिवार में उनके दादा सोनारायण के तीन बेटे बौदूराम, जेलूराम व बालूराम थे और इन तीनों भाइयों के 7 बेटे सरकारी नौकरी कर रहें हैं. यह दोनो बौदूराम के पोते हैं. 

यह है परिवार 
1. सोहनलाल, PHED to VRS 2. मदनलाल, Pump Driver in PHED (रिटायर) 3. सांवरमल, Pump Driver in PHED 4. किशोरमल, Pump Driver in PHED 5. जानकी लाल, Retired from SK Hospital 6. रामवतार, Pump Driver in PHED (वीआरएस) 7. रामनिवास,Pump Driver in PHED

एक साथ दिया परीक्षा 
भाईयों ने बताया की उन दोनों ने 2023 में एक साथ आरएएस परीक्षा दिया और एक साथ पास करके नाम रोशन किया है. इनके पिता सोहनलाल और माता मंगनी देवी को अपने बेटों पर गर्व है. सोहनलाल की दो बेटी भी हैं जो इस वक्त शादी के बाद अपने परिवार के साथ इटली में सैटल हैं.

दोनों भाईयों की कहानी
दीपेंद्र सैनी अभी जॉब कर रहें हैं और लक्ष्‍मणगढ़ की कॉलेज में भूगोल के प्रोफेसर हैं.और 2021 में 71वीं रैंक पाकर सिविल सेवक बन गए. इनकी शादी हो चुकी है और इनका एक बेटा भी है.

जितेंद्र आरएएस बनने से पहले वर्तमान में दिल्‍ली सरकार के स्‍कूल में टीचर हैं. और साल भर पहले ही इनकी शादी हुई है.

इसे भी पढ़ें: महवा पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान का दिया संदेश

Trending news