खनिज विभाग के सामने किसानों का महापड़ाव जारी, सुनवाई नहीं होने पर आंदोलन होगा व्यापक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1209723

खनिज विभाग के सामने किसानों का महापड़ाव जारी, सुनवाई नहीं होने पर आंदोलन होगा व्यापक

किसानों के ट्रैक्टर का रवन्ना शुरू करने की मांग को लेकर खनिज विभाग के बाहर जिले के किसानों का पड़ाव जारी है. खनिज विभाग ने रवन्ना शुरू करने को लेकर कोई भी आदेश जारी नहीं किया है.

किसानों का महापड़ाव जारी

Sikar: किसानों के ट्रैक्टर का रवन्ना शुरू करने की मांग को लेकर खनिज विभाग के बाहर जिले के किसानों का पड़ाव जारी है. खनिज विभाग ने रवन्ना शुरू करने को लेकर कोई भी आदेश जारी नहीं किया है. माकपा नेता महावीर सिंह जांगू ने बताया कि खनिज विभाग ने सुप्रीम कोर्ट के अवैध बजरी खनन पर रोक के आदेश के तहत अनरजिस्टर्ड ट्रैक्टरों के खनिज परिवहन पर रोक लगा दी है. 

ऐसे में इन ट्रैक्टर्स पर खनिज विभाग और पुलिस 1 लाख तक पेनल्टी लगा सकती है, जिसके विरोध में पहले किसान नेता पूर्व विधायक अमराराम के नेतृत्व में किसानों का खनिज विभाग के बाहर चौथे दिन भी धरना जारी है. जांगू ने बताया कि पड़ाव के पहले दिन अधिकारियों ने धरना समाप्त करवाने के लिए आश्वासन दिया लेकिन किसान फिर भी डटे रहे.

महावीर सिंह ने बताया कि रवन्ना शुरू करने के लिए आदेश जारी नहीं किया जाता है तो हजारों किसान 700-800 ट्रैक्टर्स के साथ शहर भर में एक रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे. बाद में देर शाम को प्रशासन के आग्रह पर रैली स्थगित कर दी गई. महावीर प्रसाद ने बताया कि यदि फिर भी प्रशासन और सरकार सुनवाई नहीं करती है तो आंदोलन को व्यापक किया जाएगा.

Reporter: Ashok Singh Shekhawat

यह भी पढ़ें - सीकर में सूने मकान को चोरों ने बनाया निशाना, लाखों रुपए की नकदी और जेवरात लेकर हुए फरार

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news