राजस्थान में बारिश की वजह से हल्की-हल्की सर्दी की सुगबुगाहट हुई शुरू! सुबह-सुबह यहां छाई धुंध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2418903

राजस्थान में बारिश की वजह से हल्की-हल्की सर्दी की सुगबुगाहट हुई शुरू! सुबह-सुबह यहां छाई धुंध

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश की वजह से हल्की-हल्की सर्दी की सुगबुगाहट हुई शुरू हो गई है.  साथ ही बारिश की वजह से धुंध के नजारे भी देखने को मिल रहे हैं.

Rajasthan Weather Update rain

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर रखा है. लगातार हो रही बारिश की वजह से कुछ जगहों पर लोगों को  हल्की-हल्की सर्दी का एहसास होने लगा है.

फतेहपुर मे बीते कल शुक्रवार को हुई तेज बारिश के बाद शनिवार को फतेहपुर सहित क्षेत्र में सुबह कोहरा छाया रहा. सुबह-सुबह फतेहपुर सहित क्षेत्र में कोहरा छाए रहने की वजह से कई लोगों को ठंड का एहसास भी हुआ.  

शहर के राजमार्गों पर धुंध छाई रहने के कारण वाहन चालक भी हेड लाइट जला कर आवागमन करते हुए नजर आए. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार बीती रात का तापमान 24 डिग्री दर्ज किया गया. हालांकि आसमान में बादलों ने डेरा डाल रखा है. बरसात होने की संभावना बनी हुई हैं. आसमान में बादल छाए रहने के कारण धूप भी नहीं निकली है.

राजस्थान मौसम लेटेस्ट अपडेट

दरअसल, मौसम विभाग का कहना है,'' परिसंचरण तंत्र उत्तर पूर्वी राजस्थान और आसपास के इलाकों में ऊपर बना हुआ है. जो सतह से 5.8 किलोमीटर तक विस्तृत है. कम दबाव क्षेत्र बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है. जिसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अधिकांश इलाकों में आगामी 3-4 दिनों तक मानसून सक्रिय होने की संभावना है. 7 सितंबर को उदयपुर, अजमेर और जयपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम और भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है. जोधपुर, बीकानेर, भरतपुर और कोटा संभाग के कुछ इलाकों में मध्यम बारिश और कहीं-कहीं तेज बारिश होने की प्रबल संभावना है.''

मौसम विभाग के अनुसार,'' उदयपुर, कोटा, अजमेर और जयपुर संभाग के कुछ इलाकों में 8 से 9 सितंबर को भी बारिश की गतिविधियां जारी रहने और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news