लक्ष्मणगढ़ में होम वोटिंग का कार्य हुआ शुरू, दिव्यांग मतदाता व 80 साल से अधिक आयु के मतदाता करेंगे मतदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1958597

लक्ष्मणगढ़ में होम वोटिंग का कार्य हुआ शुरू, दिव्यांग मतदाता व 80 साल से अधिक आयु के मतदाता करेंगे मतदान

Sikar news: लक्ष्मणगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर आज दिव्यांग मतदाताओं व 80 साल से अधिक आयु के मतदाताओ के लिए होम वोटिंग का कार्य शुरू किया गया है. लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कुल 472 मतदाता मतदान करेंगे.

home voting

Sikar news: लक्ष्मणगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर आज दिव्यांग मतदाताओं व 80 साल से अधिक आयु के मतदाताओ के लिए होम वोटिंग का कार्य शुरू किया गया है. लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में कुल 472 मतदाता मतदान करेंगे. लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी व उपखंड अधिकारी राजेश कुमार मीणा ने बताया कि निर्वाचन विभाग द्वारा 2023 के विधानसभा चुनाव के दौरान होम वोटिंग मतदान की व्यवस्था की गई है. लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र में होम वोटिंग को लेकर कुल 10 टीमों का गठन किया गया है‌.

दो चरणों में होगी वोटिंग
 जो 14 नवंबर से 19 नवंबर तक प्रथम चरण का होम वोटिंग करवायेंगे. 20 व 21नवंबर को द्वितीय चरण की होम वोटिंग के लिए मतदान करवायेंगे.लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र के वार्ड संख्या 13 की 91 वर्षीय शुगरा पत्नी गुलाब नवी के घर होम वोटिंग मतदान की टीम घर पर पहुंची तो अपने घर पर खाट पर सो रही 91 वर्षीय शुगरा को उसके बटे युनुस पुत्र गुलाब नबी ने बताया कि मां चुनाव वाले आये है.तुझे वोट देना है. तो शुगरा खुशी से खाट पर बैठ गए लेकिन आंखों की नजर कमजोर होने के कारण 91 वर्षीय शुगरा की मर्जी के मुताबिक उसका वोट उसका बेटा युनुस से दिलाया गया.

होम वोटिंग से लाखों लोगों को सुविधा 
लोगों ने कहा की ऐ एक अच्छी व्यवस्था हुई है. यह प्रयास बहोत ही सराहनिय है. अब वो भी लोग वोट दे सकेंगे जो मतदान केंद्र तक नहीं जा सकते हैं. लोगों ने कहा हमें खुशी है वोटिंग का काम घर बैठे ही हो गया.होम वोटिंग के दौरान सेक्टर अधिकारी, पोलिंग अधिकारी माइक्रो आब्जर्वर, वीडियोग्राफर सभी मौजूद हैं. जिले में ऐसे लाखों मतदाता है जो हर साल मतदान नहीं दे सकते हैं. लेकिन अब होम वोटिंग के इनको बहोत सुविधा हो गई है. 

इसे भी पढ़ें: छापी में पिछले 100 सालों से हो रही है अनोखी दौड़,जानें भाई दूज क्या है कनेक्शन?

 

Trending news