Laxmangarh: सार्वजनिक सुलभ शौचालय की अवस्थाओं को देख खफा हुए पार्षद, प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1267130

Laxmangarh: सार्वजनिक सुलभ शौचालय की अवस्थाओं को देख खफा हुए पार्षद, प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

लक्ष्मणगढ़ शहर के वार्ड संख्या 1 में आमजन की सुविधाओं के लिए सरकार द्वारा बनाए गए सार्वजनिक सुलभ शौचालय की अव्यवस्था से खफा भाजपा पार्षदों ने उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा को एक ज्ञापन सौंपा. 

Laxmangarh: सार्वजनिक सुलभ शौचालय की अवस्थाओं को देख खफा हुए पार्षद, प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

Laxmangarh: सीकर के लक्ष्मणगढ़ शहर के वार्ड संख्या 1 में आमजन की सुविधाओं के लिए सरकार द्वारा बनाए गए सार्वजनिक सुलभ शौचालय की अव्यवस्था से खफा भाजपा पार्षदों ने उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा को एक ज्ञापन सौंपा. इस पर उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा ने मौके का निरीक्षण कर नगरपालिका प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष मधुसूदन दायमा के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों ने उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा को ज्ञापन देकर बताया कि शहर के वार्ड संख्या 1 में स्थित एसटीपी के पास सरकारी योजना के तहत आमजन की सुविधाओं के लिए करीब तीस लाख रुपये की लागत से सार्वजनिक सुलभ शौचालय बनवाया गया था, लेकिन नगरपालिका प्रशासन की अनदेखी के कारण साफ-सफाई कार्य का ठेकेदार द्वारा बिना कार्य करवाएं ही भुगतान उठाया गया है.

वहीं, आश्चर्यजनक बातें यह है कि सार्वजनिक शौचालय में अन्य ठेकेदार के मजदूर आवासीय परिसर की तरह रह रहे है. उपखंड अधिकारी ने मौके पर ही नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी को बुलवाकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. साथ हीं, साफ-सफाई की सुचारू व्यवस्था करवाने के लिए निर्देशित किया. 

सीकर के लक्ष्मणगढ़ शहर में आमजन की सुविधा के लिए सरकार द्वारा बनवाए गए सार्वजनिक सुलभ शौचालय की अव्यवस्था से खफा भाजपा पार्षदों में आज उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा को एक ज्ञापन देकर सार्वजनिक सुलभ शौचालय में सफाई व्यवस्था सुचारू करवाने की मांग की. इस पर उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा ने मौका निरीक्षण कर नगर पालिका प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ेंः फॉरेन ट्रिप पर हुआ प्यार का अहसास, ब्लैंक कॉल्स से बनी बात, डिज़नी वंडरलैंड जैसी प्रिंसेस दीया कुमारी की लव स्टोरी

वहीं, पार्षदों ने उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा को बताया कि सार्वजनिक सुलभ शौचालय की नियमित साफ-सफाई के लिए ठेकेदार को ठेका दे रखा है, लेकिन मजेदार बात है कि सरकार द्वारा बनवाए गए सार्वजनिक सुलभ शौचालय में अन्य ठेकेदार के मजदूर आवासीय परिसर की तरह रह रहे हैं, जिस पर उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा ने नगर पालिका प्रशासन को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए नियमित साफ-सफाई करने के लिए निर्देशित किया. 

उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा ने बताया कि शहर में अनेक स्थानों पर बने सार्वजनिक सुलभ शौचालय जो जर्जर अवस्था में है उन्हें या तो मरम्मत करवाई जाए या उन्हें ध्वस्त किया जाए, जिससे आमजन को परेशानी न झेलनी पड़े. 

सीकर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें 

घूंघट में छिपी थी राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर, दिखाया दम तो हिल गया पूरा देश

राजस्थान में यहां शादी के लिए लिव इन रिलेशन और लड़की का मां होना जरूरी

 

Trending news