Khatu Shyam News: खाटूश्याम में गूंजी कान्हा की किलकारियां, दर्शन के लिए उमड़ा भक्तों का सैलाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2402021

Khatu Shyam News: खाटूश्याम में गूंजी कान्हा की किलकारियां, दर्शन के लिए उमड़ा भक्तों का सैलाब

सीकर जिले के खाटूश्यामजी में कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़ी आस्था और उत्साह के साथ मनाया गया. बाबा श्याम की नगरी के मंदिरों में इस विशेष अवसर पर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. हालांकि, इस बार श्रीश्याम मंदिर में कान्हा के जन्मदिवस पर कोई विशेष सजावट नहीं की गई थी.

Khatu Shyam News: खाटूश्याम में गूंजी कान्हा की किलकारियां, दर्शन के लिए उमड़ा भक्तों का सैलाब

Khatu Shyam Sikar: सीकर जिले के खाटूश्यामजी में कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़ी आस्था और उत्साह के साथ मनाया गया. बाबा श्याम की नगरी के मंदिरों में इस विशेष अवसर पर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी. हालांकि, इस बार श्रीश्याम मंदिर में कान्हा के जन्मदिवस पर कोई विशेष सजावट नहीं की गई थी. रात 10 बजे से 12 बजे तक श्याम भक्तों को बाबा श्याम के दर्शन नहीं हो पाए, क्योंकि इस दौरान बाबा श्याम को पंचामृत स्नान, गंगा जल स्नान और फूलों से श्रृंगार किया गया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: 25 लाख के जेवर चुराने मुंबई से फ्लाइट में बैठकर आया था मर्चेन्ट नेवी का ऑफिसर, प्रेग्नेंट महिला के साथ बनाया था प्लान

मंदिर में लगी भक्तों की भीड़ 
रात में जैसे ही घड़ी ने बारह बजाए, मंदिरों और कस्बे के घरों में श्रीकृष्ण के जन्म की किलकारियां गुंजते ही धूम मच गई. नंद के घर आनंद भयो,जय कन्हैयालाल के जयकारों के साथ-साथ श्री कृष्ण के बाल रूप के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. इस साल रोहिणी नक्षत्र के पावन योग में, बारिश के बीच कान्हा का जन्म हुआ, जिसने मथुरा में घटित श्रीकृष्ण के जन्म की पुरानी घटना को झमाझम बरसात ने पुनः जीवंत कर दिया. 

ये भी पढ़े- Bhilwara Crime News: भीलवाड़ा में हनुमान मंदिर के गेट पर गाय की कटी हुई पूंछ मिलने पर बवाल, परत-दर-परत समझें कैसे क्या हुआ?

धूमधाम से मनाया जन्मोत्सव 
श्याम मंदिर में बाल कृष्ण के दर्शन के लिए लंबी कतारें लगी थीं. भक्तों ने बाबा श्याम और शीश के दानी के दर्शन कर अपने परिवार के लिए मनोकामनाएं मांगीं. दर्शनों के बाद चरणामृत और पंजीरी के प्रसाद के लिए भी भक्तों की कतारें देखी गईं. इसके साथ ही, कस्बे शीश के दानी मंदिर काशीदा बावड़ी, श्री गोपीनाथ मंदिर श्याम मंदिर परिसर में, सीतारामजी मंदिर रामजीद्वारा, बालमुकुंद मंदिर दर्शन मार्ग सहित अन्य मंदिरों में भी नंदोत्सव पूरे उत्साह और भक्ति के साथ मनाया गया.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news