Khatu Shyam Ji: खाटूश्यामजी में नगरपालिका की लापरवाही, भक्तों व ग्रामीणों को हो रही परेशानी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2384188

Khatu Shyam Ji: खाटूश्यामजी में नगरपालिका की लापरवाही, भक्तों व ग्रामीणों को हो रही परेशानी

Khatu Shyam Ji: सीकर जिले के खाटूश्यामजी में बरसात ने नगरपालिका की नालियों की सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. गंदे पानी की निकासी की नालियों से निकला कीचड़ अब सड़कों पर बह रहा है. 

 

Khatushyamji

Khatu Shyam Ji: सीकर जिले के खाटूश्यामजी में मानसून की बरसात ने नगरपालिका की नालियों की सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है. नगरपालिका की लापरवाही के कारण भक्तों और स्थानीय निवासियों के लिए परेशानी का सबब बन गया है.

गंदे पानी की निकासी की नालियों से निकला कीचड़ अब सड़कों पर बह रहा है, जिससे भक्तों को इस गंदे पानी में से होकर गुजरने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. यह स्थिति बाबा श्याम के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के साथ-साथ स्थानीय दुकानदारों के लिए भी परेशानी हो गई है. 

यह भी पढ़ेंः सबसे पहले कहां जाना चाहिए खाटू श्याम जी या सालासर बालाजी?

राजू की चैन से लेकर सीकर धर्मशाला तक की सफाई का कार्य मेले से पहले किया गया था लेकिन वर्तमान में यह सफाई अधूरी साबित हो रही है. सड़कों पर फैला कीचड़ और गंदा पानी, न केवल श्रद्धालुओं के लिए परेशानी का कारण बन रहा है, बल्कि स्थानीय दुकानदारों के सामने भी गंदगी का अंबार लगा हुआ है. 

स्थानीय निवासियों का कहना है कि उन्होंने इस समस्या के बारे में नगरपालिका को कई बार सूचित किया, लेकिन प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है. मानसून से पहले नालियों की सफाई के दावे किए गए थे, लेकिन अब यह दावे खोखले साबित हो रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः क्या आपको पता है खाटू श्याम जी की तस्वीर किस दिशा नें लगानी चाहिए?

भक्तों और स्थानीय लोगों में इस समस्या के चलते भारी रोष है. उनका कहना है कि नगरपालिका की इस उदासीनता से धार्मिक नगरी की पवित्रता पर आंच आ रही है और भक्तों की आस्था को ठेस पहुंच रही है. प्रशासन को जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान करना चाहिए ताकि बाबा श्याम की नगरी में आने वाले भक्तों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े.  

Trending news