Khatushyam Ji Birthday: श्याम के जन्मदिन पर दुल्हन की तरह सजी खाटू नगरी, बनाए गए अनोखे केक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1973549

Khatushyam Ji Birthday: श्याम के जन्मदिन पर दुल्हन की तरह सजी खाटू नगरी, बनाए गए अनोखे केक

Khatushyam Ji Birthday: श्याम जन्मोत्सव को लेकर लखदातार का दरबार सजाया गया. कल यानी 23 नवंबर को  बाबा को 56 भोग का प्रसाद लगेगा. बाबा के जन्मदिन पर 40 बंगाली कारीगर मंदिर को सजाने में लगे हैं. 

Khatushyam Ji Birthday: श्याम के जन्मदिन पर दुल्हन की तरह सजी खाटू नगरी, बनाए गए अनोखे केक

Khatushyam Ji Birthday: सीकर जिले के खाटूश्यामजी में बाबा श्याम के मंदिर को रंगीन गुब्बारों से मंडप सजाया है, मिश्री मावे का केक बनाया है, इसे चखेगा श्याम तू-तू, हम सब बोलेंगे हैप्पी बर्थडे टू यू. बाबा श्याम के कार्तिक शुक्ल एकादशी के अवसर पर बाबा श्याम का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा.

कार्तिक एकादशी पर देश के कोने-कोने से आने वाले श्याम भक्त बाबा श्याम के जन्मदिन पर श्याम को केक चढ़ाकर जन्मोत्सव मनाएंगे. वहीं, श्री श्याम मंदिर कमेटी के मंत्री श्याम सिंह चौहान ने बताया कि बाबा श्याम के दरबार को विधूत रोशनी से आकर्षक सजाया गया है और एकादशी के अवसर पर गुरुवार को छप्पन भोग की झांकी सजाकर बाबा को भोग लगाया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: दक्षिण राजस्थान में पहुंच कर बोले PM मोदी- राजस्थान में अब कभी भी नहीं बनेगी अशोक गहलोत की सरकार

बाबा श्याम के जन्मोत्सव को लेकर श्री श्याम मंदिर कमेटी द्वारा व्यवस्थाओं को अंजाम दिया गया है और आने वाले श्याम भक्तों को सुगमतापूर्वक दर्शन हो सके, इसके लिए श्री श्याम मंदिर कमेटी ने व्यवस्थाएं की है. 

बाबा श्याम का जन्मोत्सव मनाने के लिए देश के कोने-कोने से श्याम भक्त खाटू नगरी पहुंच रहे हैं. इसके लिए खाटूधाम में धर्मशाला, होटल, गेस्ट हाउस में बुकिंग फूल हो चुकी है. कार्तिक एकादशी के अवसर पर धर्मशालाओं, होटल, गेस्ट हाउसों को भी रोशनी से जगमगाया गया है. 

यह भी पढ़ेंः RAJASTHAN: मोदी के रोड शो से बदली पिंकसिटी की हवा! क्या चारदीवारी की भीड़ वोट में होगी तब्दील?

बाबा श्याम के जन्मोत्सव पर पुलिस व प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए हैं और इस बार धर्मशाला, गेस्ट हाउस, होटल सहित सार्वजनिक स्थानों पर पटाखें छोड़ने पर प्रतिबंध लगाया है. श्री श्याम मंदिर कमेटी ने भी लोगों से मानव जीवन व पशु पक्षियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए आतिशबाजी नहीं करने की अपील की है. इसके साथ ही प्रशासन व मंदिर कमेटी की इस अपील का असर देखने को मिल रहा है और श्याम भक्त इस बार दीपक जलाकर जन्मोत्सव मनाने की तैयारी कर रहे हैं. इसके साथ ही प्रसाद की दुकानों पर भांति-भांति के केक बनाकर तैयार किए गए हैं. 

बाबा श्याम के दरबार को सजाएंगे आकर्षक
कार्तिक एकादशी के अवसर पर बाबा श्याम के दरबार को मनमोहक आकर्षक सजाया जा रहा है. श्याम दरबार के बाहर जहां विधुत रोशनी से जगमगाया गया है. वहीं, श्याम मंदिर को 40 बंगाली कारीगरों द्वारा विभिन्न रंगीन फूलों से सजाने का कार्य प्रगति पर चल रहा है. रंगीन फूलों से श्री श्याम लिखा हुआ है, भक्तों में आकर्षक का केन्द्र रहेगा. बाबा श्याम के दर को सजाने के साथ ही बाबा श्याम का भी एकादशी के अवसर पर मनमोहक श्रृंगार किया जाएगा. 

Trending news