Sikar News: आज पूरे दिन श्याम मंदिर के पट रहेंगे बंद,शाम पांच बजे से शुरू होंगे दर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2062265

Sikar News: आज पूरे दिन श्याम मंदिर के पट रहेंगे बंद,शाम पांच बजे से शुरू होंगे दर्शन

Khatushyamji, Sikar News:  सीकर में खाटूश्यामजी के दरबार पर देशभर से भक्त पहुंचे हैं, बाबा की एक झलक पानें के लिए. बता दें कि बाबा श्याम के आज पूरे दिन श्याम मंदिर के पट बंद रहेंगे,शाम पांच बजे से शुरू होंगे दर्शन.

आज पूरे दिन श्याम मंदिर के पट रहेंगे बंद.

Khatushyamji, Sikar News: सीकर जिला खाटूश्यामजी के प्रसिद्ध बाबा श्याम को अमावस्या स्नान के बाद 16 जनवरी को यानी आज बाबा श्याम का तिलक श्रृंगार और विशेष पूजा अर्चना होगी.जिसके चलते बाबा श्याम मंदिर के 16 जनवरी को आज पूरे दिन पट बंद रहेंगे.शाम पांच बजे पट खोले जाएंगे. भक्तों को दर्शन हो सकेंगे.

श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि 15 जनवरी को रात्रि 9:30 बजे बाबा श्याम मंदिर के पट मंगल किए गए. 16 जनवरी को तिलक श्रृंगार व विशेष पूजा होने के बाद सांय 5:00 बजे बाबा श्याम मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे.

शाम पांच बजे बाद भक्तों के दर्शन होंगे

श्री श्याम मंदिर कमेटी ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि मंदिर के पट खुलने के बाद ही खाटूधाम पहुंचे. जिससे श्याम भक्तों को कोई असुविधा न हो. आज शाम पांच बजे बाद भक्तों के दर्शन होंगे.

जानें कौन है खाटू श्याम जी 

क्या आप जानते हैं कि श्री खाटूश्याम जी भगवान कौन हैं, बता दें कि श्री खाटूश्याम जी भगवान कृष्ण के कलयुगी अवतार हैं. राजस्थान के सीकर जिले में श्री खाटू श्याम जी का भव्य मंदिर स्थापित है. माना जाता है कि यहां पर भगवान के दर्शन करने मात्र से हर मनोकामना पूर्ण हो जाती है.

अद्भुत है ये घटना

बता दें कि कलयुग के शुरुआत में राजस्थान के सीकर के खाटू गांव में बर्बरीक का शीश मिला था.कहा जात है कि ये अद्भुत घटना जब घटी जब वहां खड़ी एक गाय के थन से अपने आप दूध बहने लगा.वहीं,इसे देख वहां की जगह को खोदा गया तो यहां खाटू श्याम का सिर मिला.

ये भी पढ़ें- RBSE Rajasthan Board Exam 2024: राजस्थान 10 वीं और 12 वीं बोर्ड का शेड्यूल जारी होने के बाद तैयारी तेज,जानें कब-क्या?

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थानियों को झेलना पड़ेगा अभी शीतलहर का 'प्रकोप', जानिए मौसम का ताजा अपडेट​

 

 

Trending news