संवैधानिक संस्थाओं को खत्म कर लोकतंत्र को कमजोर रही मोदी सरकार- PCC चीफ डोटासरा
Advertisement

संवैधानिक संस्थाओं को खत्म कर लोकतंत्र को कमजोर रही मोदी सरकार- PCC चीफ डोटासरा

जनसुनवाई के दौरान कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए. 

संवैधानिक संस्थाओं को खत्म कर लोकतंत्र को कमजोर रही मोदी सरकार- PCC चीफ डोटासरा

Sikar: कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने निवास पर जन समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए. इस दौरान डोटासरा ने कहा कि केंद्र सरकार की वजह से हालात बदतर हो गए हैं. आलम ये है कि अब लोकतंत्र और संविधान पर भी खतरा पैदा हो रहा है. केंद्र सरकार ने भारत में आटे पर भी टैक्स लगा दिया है. हालात यह हैं कि केंद्र सरकार जनहित के मुद्दों पर बात करने को तैयार नहीं है.

हॉर्स ट्रेडिंग कर सरकारें गिराई जा रही- डोटासरा

वर्तमान में लोकतंत्र और संविधान पर खतरा मड़रा रहा है. मोदी सरकार संवैधानिक संस्थाओं को खत्म कर लोकतंत्र को कमजोर करने का काम कर रही है. लोकतंत्र पर आए दिन हमले हो रहे हैं. अब हॉर्स ट्रेडिंग करके सरकारें गिराई जा रही हैं और ईडी इनकम टैक्स और सीबीआई जैसी संस्थाओं से राजनीतिक प्रतिशोध के आधार पर लोगों को परेशान किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई के चलते देश में गरीब को दो वक्त की रोटी भी नहीं मिल पा रही है. आटा, दाल, चावल समेत तमाम चीजों पर महंगाई ने कब्जा कर लिया है. हद तो तब हो गई जब केंद्र सरकार ने आटा, मखाने, पनीर और दाल पर भी जीएसटी लगा दी है. पूरे विश्व में भारत एकमात्र ऐसा देश है, जहां आटे पर भी टैक्स है.

हर साल दो करोड़ नौकरी का क्या हुआ- डोटासरा

डोटासरा ने कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा ने वादा किया था कि हर साल दो करोड़ लोगों को नौकरी दी जाएगी, ऐसे में अब तक 16 करोड लोगों को नौकरी मिल जानी चाहिए थी, लेकिन अब हालात यह है कि केंद्र सरकार के विभागों में नौकरियां नहीं निकल रही हैं.

देश में अब ऐसा माहौल बन गया है कि भाई को भाई से लड़वाया जा रहा है. हिटलर और तानाशाह के रूप में केंद्र सरकार काम कर रही है. ऐसे में कांग्रेस पैदल यात्रा से संदेश देगी कि हम लोग हमारे देश की अखंडता और एकता पर आंच नहीं आने देंगे. 

9 अगस्त को पार्टी करेगी तिरंगे के साथ पदयात्रा

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि 9 अगस्त को क्रांति दिवस पर पार्टी हर ब्लॉक और जिले में 75 किलोमीटर की पदयात्रा तिरंगे के साथ करेगी. हर जिले में पार्टी के कार्यकर्ता 75-75 किलोमीटर पैदल यात्रा करेंगे. इसके बाद 15 अगस्त को पार्टी प्रदेश स्तर पर का एक सम्मेलन भी करेगी. उन्होंने कहा कि हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने तिरंगे की आन बान और शान के लिए के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे.

ये भी पढ़ें- अजमेर : शिक्षक लापरवाह, गुस्साए ग्रामीणों और पार्षद ने स्कूल पर जड़ा ताला

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news