Neemkathana: नीमकाथाना में सीमेंट फैक्ट्री के मजदूर आंदोलन की राह पर, कलक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1400315

Neemkathana: नीमकाथाना में सीमेंट फैक्ट्री के मजदूर आंदोलन की राह पर, कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

सीकर के नीमकाथाना इलाके में सीमेंट फैक्ट्री के सैकड़ों मजदूरों ने बोनस एक्ट की पालना करवाने के लिए प्रशासन को सौंपा ज्ञापन.

नीमकाथाना में प्रदर्शन करते मजदूर

Neemkathana: सीकर के नीमकाथाना इलाके में संचालित सिरोही के अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी के मजदूरों का 5 सूत्रीय मांगों को लेकर लगातार आंदोलन जारी है. सीमेंट फैक्ट्री के सैकड़ों मजदूरों ने जीप स्टैंड से लेकर एडीएम कार्यालय तक रैली निकालकर विरोध जताया और दीपावली का बोनस एवं प्रोत्साहन राशि दिलाने सहित पांच सूत्रीय मांगों को लेकर अतिरिक्त जिला कलक्टर अनिल महला को ज्ञापन सौंपा. 

सीटू के जिला अध्यक्ष सुभाष नेहरा ने बताया कि अल्ट्राटेक सीमेंट फैक्ट्री के मजदूरों की बोनस की मांग को लेकर 11 दिन से हड़ताल जारी है. बोनस को लेकर एक एक्ट बना हुआ है, हम उस बोनस एक्ट की पालना करवाना चाहते हैं लेकिन फैक्ट्री का मैनेजमेंट हठधर्मि बन रहा है. उस एक्ट के तहत मजदूरों को बोनस नहीं दिया जा रहा. मजदूरों के साथ कुठाराघात किया जा रहा है उन्होंने कहा कि मांगो को लेकर प्रशासन को ज्ञापन सौंपा गया है और से मंगलवार तक का समय दिया गया है.

सीटू के जिला अध्यक्ष सुभाष नेहरा ने कहा कि मांगे नहीं मानी गई तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा. मामले को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर अनिल महला ने कहा कि उपखंड अधिकारी फैक्ट्री मैनेजमेंट एवं लेबर डिपार्टमेंट की ओर से वार्ता कर जल्द से जल्द समस्या का समाधान करवाया जाएगा. बता दें दीपावाली बोनस दिलाने सहित अन्य मांगो को लेकर मजदूर 11 दिन से हड़ताल कर रहें हैं. 

मजदूरों का कहना है की जब तक मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा. इस दौरान कामरेड रोशनलाल, कामरेड रतन लाल सिंघल, अल्ट्राटेक नागद्वार सीमेंट वर्कर्स यूनियन सीटू के अध्यक्ष तेजाराम, महामंत्री गोविंद सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में मजदूर मौजूद रहें. 

मजदूरों के विरोध प्रदर्शन के दौरान कोतवाली थाना अधिकारी लक्ष्मी नारायण सहित खंडेला पुलिस जाब्ता भी तैनात रहा.

गहलोत सरकार का महा दिवाली ऑफर स्टूडेंट्स को मिलेंगे फ्री टैबलेट्स

Trending news