सीकर के नवलगढ़ रोड में जल निकासी के मामले ने पकड़ा तूल, 20 साल से है ये समस्या, पर आजतक कोई समाधान नहीं, आज धरने के 50 दिन पूरे
Advertisement

सीकर के नवलगढ़ रोड में जल निकासी के मामले ने पकड़ा तूल, 20 साल से है ये समस्या, पर आजतक कोई समाधान नहीं, आज धरने के 50 दिन पूरे

एक माह-दो माह नहीं बल्कि 20 सालों से सीकर के नवलगढ़ रोड में जल निकासी की समस्या बनी हुई है. इतने सालों में सरकार बदली, लोग बदलें पर ये समस्या नहीं बदली. सरकार से लेकर ग्राम पंचायत तक सबसे फरियाद की गई पर किसी ने नहीं सुनी. अब धरने के 50 दिन पूरे हो चुके हैं, पर जिम्मेदार मौन धारण किए हुए हैं. क्यों?

 

गंदे जल की निकासी की मांग को लेकर शुरू हुए धरने को आज 50 दिन पूरे हो चुके हैं.

Sikar: सीकर के नवलगढ़ रोड में जल निकासी का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है. बरसाती और गंदे जल की निकासी की मांग को लेकर शुरू हुए धरने को आज 50 दिन पूरे हो चुके हैं, वहीं बुधवार को क्रमिक अनशन शुरू हुए भी 11 दिन हो चुका है. आज भी चार लोग धरने पर क्रमिक अनशन पर बैठे हुए हैं. लेकिन इसके बावजूद भी अभी तक कोई काम शुरू नहीं हुआ है. ऐसे में अब धरने पर बैठे लोगों का कहना है कि जल्द ही उन्हें आंदोलन करना होगा.

धरने पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ता बीएल मील ने बताया कि नवलगढ़ रोड की 20 साल से भी ज्यादा समय से चली आ रही समस्या को लेकर छोटे कर्मचारी से लेकर बड़े से बड़े अधिकारी और मंत्रियों को भी अवगत करवा दिया गया, लेकिन मामले में आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. जल निकासी की मांग को लेकर पहले धरना शुरू किया.

 उसके बाद क्रमिक अनशन भी शुरू कर दिया, लेकिन अब भी कोई भी अधिकारी सुध लेने को तैयार नहीं है. आज 50 दिन से लोग धरने पर बैठे हुए हैं. गांधीवादी तरीके से आंदोलन करते हुए क्रमिक अनशन शुरू किया है. जिसको आज 11 दिन हो चुके हैं, मील ने बताया कि प्रशासन हमारे सब्र का इम्तिहान ले रहा है. लेकिन अब यह सीमा भी पूरी हो चुकी है. यदि अब भी इसका काम शुरू नहीं होता है तो हमें मजबूरन आंदोलन को उग्र करना होगा. जिसकी जिम्मेदारी केवल और केवल सीकर प्रशासन की ही रहेगी.

ये भी पढ़ें- पहली दुकान में नहीं लगी लाग, तो दूसरी को बनाया निशाना, मोबाइल खरीदने के बहाने आया था चोर..फिर

 

 

Trending news