Rajasthan News: राजस्थान में सड़कों पर गाड़ी चलाते समय लोग कर रहे 'राम' को याद! डिप्टी CM दीया कुमारी का बयान- इंद्रदेव भगवान...'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2411673

Rajasthan News: राजस्थान में सड़कों पर गाड़ी चलाते समय लोग कर रहे 'राम' को याद! डिप्टी CM दीया कुमारी का बयान- इंद्रदेव भगवान...'

Rajasthan News: राजस्थान में सड़कों पर गाड़ी चलाते समय लोग 'राम' को याद करने पर मजबूर हैं. सड़कों की हालत खस्ता हो चुकी है. CM दीया कुमारी ने मामले को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Diya Kumari

Rajasthan News: उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी आज (2 सितंबर, सोमवार) फतेहपुर दौरे पर रहीं. फतेहपुर के बुधगिरी मढ़ी के समीप भाजपा नेता श्रवण चौधरी के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी का माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया. जिसके बाद उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी गोयंका मंदिर में पहुंची. जहां गोयनका मन्दिर में गोयनका समाज के प्रबुद्धजनों की ओर से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया.

गोयनका मन्दिर में उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने दर्शन किए. उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने गोयनका सम्मान समारोह में शिरकत कर समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया. जिसके बाद उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी ने फतेहपुर के सेठ ज्वाला प्रसाद भरतीया चैरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा संचालित भरतीया हॉस्पिटल में आरोग्य मंदिर का फीता काट कर के उद्घाटन किया. उद्घाटन कार्यक्रम में भरतीया अस्पताल के राधेश्याम भरतीया व भाजपा नेता श्रवण चौधरी ने उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी को चुनरी ओढ़ाकर कर सम्मान किया.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान शहर की टूटी सड़कों को आनन-फानन में मरम्मत के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बार इंद्रदेव भगवान का राजस्थान पर विशेष आशीर्वाद रहा है. पूरे राजस्थान में अच्छी बारिश हुई है. सड़कों की हालत खराब है. उन्होंने कहा कि सड़कें उससे पहले (बारिश से पहले)बनी होंगी उस समय किस गुणवत्ता की बनी थीं उस पर भी प्रश्न चिन्ह लगता है. अगर सड़कें गुणवत्तापूर्ण बनती नाली सहित बनती तो शायद यह सड़कें नहीं टूटती. बरसात के बाद सड़कें टूटी हैं रिपेयर करने का काम हम करेंगे.

 

दीया कुमारी ने कहा,'' पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के समय हवेलियों के संरक्षण के लिए कमेटी बनाई थी बहुत कुछ काम भी हुआ था उसके बाद हम सब जानते हैं कांग्रेस सरकार आई उन्होंने डेवलपमेंट (विकास)की परवाह नहीं की. उनको विकास की ना परवाह थी ना उनको विरासत की परवाह थी... ना रोजगार की परवाह थी. अगर वह विकास करते तो यहां पर टूरिज्म बहुत बढ़ता. रोजगार बढ़ता तो लोगों को जॉब के ऑफर मिलते, लेकिन  कुछ क्षेत्रों में तो विकास हुआ है लेकिन कुछ इलाकों में नहीं हुआ है. हमारी सरकार इस पर ध्यान देगी और संरक्षण का कार्य करेगी.''

गौरतलब है कि राजस्थान के कई शहरों में सड़कों की हालत खराब है. अजमेर शहर की बात करें तो यहां भी स्थित बद से बदतर हो चुकी है. सड़कों पर गाड़ी चलाते समय लोग भगवान का नाम लेकर गाड़ी चला रहे हैं कि उनके साथ कोई सड़क हादसा ना हो जाए.

Trending news