श्रीमाधोपुर: सैनी विकास समिति ने CM के नाम सौंपा ज्ञापन, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1361250

श्रीमाधोपुर: सैनी विकास समिति ने CM के नाम सौंपा ज्ञापन, उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

सीकर के श्रीमाधोपुर कस्बे के सैनी समाज के लोगों ने संघर्ष समिति के तहसील अध्यक्ष नानूलाल सतरावला के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपकर सैनी समाज के लोगों को रिहा करने तथा तत्काल उन पर लगाए गए मुकदमे वापस लेने की मांग की है.

ज्ञापन सौंपते सैनी समाज के लोग

Shrimadhopur:सीकर के श्रीमाधोपुर कस्बे के एसडीएम कार्यालय में सैनी विकास समिति के पदाधिकारियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया. सैनी समाज के लोगों ने संघर्ष समिति के तहसील अध्यक्ष नानूलाल सतरावला के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपकर सैनी समाज के लोगों को रिहा करने तथा तत्काल उन पर लगाए गए मुकदमे वापस लेने की मांग की है. बता दें कि सैनी समाज के पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपकर सरकार की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए, उन्होंने सैनी समाज पर 15 सितंबर 2022 को लगाए गए मुकदमे वापस लेने और गिरफ्तार किए गए सैनी समाज के लोगों को तत्काल रिहा करने की मांग की हैं. 

ज्ञापन के माध्यम से बताया गया है कि 15 सितंबर को सैनी समाज के लोगों ने समाज की 11 सूत्रीय मांगों को लेकर जयपुर में शांतिपूर्ण आंदोलन किया जा रहा था, लेकिन पुलिस ने समाज के लोगों पर बर्बरता तरीके से लाठी डंडे बरसाए और उन्हें अवैधानिक तरीके से उनको गिरफ्तार किया. साथ ही उन्हें यातनाएं दी जिसकी कड़े शब्दों में समाज निंदा करता है. वहीं बताया कि पुलिस के जरिए की गई कार्रवाई के बाद भी सरकार ने किसी प्रकार का कोई एक्शन नहीं लिया गया. जिसकी भी सैनी समाज ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए राजस्थान को सैनी समाज एकजुट मानते हुए मांग करते हुए कहा कि इस विरोध प्रदर्शन में गिरफ्तार किए गए लोगों को शीघ्र रिहा किया जाए तथा उन पर लगाए गए मुकदमों को तत्काल वापस लिया जाए. 

सैनी समाज के लोगों का कहना था कि स्वतंत्रता पूर्वक अपनी मांग मनवाने हेतु आंदोलन का संवैधानिक अधिकार सबको प्राप्त है लेकिन पुलिस ने जिस प्रकार से सैनी समाज के लोगों पर डंडे बसाकर बर्बरता दिखाई है. उसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. यदि सैनी समाज के लोगों पर लगाए गए मुकदमों को तत्काल वापस नहीं लिया गया तो राजस्थान में एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा. जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. ज्ञापन प्रेषित करने के दौरान काफी संख्या में सैनी समाज के लोग उपस्थित रहें.

ये भी पढ़ें- राजस्थान विधानसभा में उपराष्ट्रपति धनखड़ का सम्मान, बोले- मैंने शेखावत से सीखी जादूगरी 

मां के सामने बेटी और दामाद मनाते हैं सुहागरात, रात को सोती है साथ

IAS टीना डाबी को आईएएस प्रदीप गवांडे ने कैसे किया प्रपोज, जानिए कैसे हुई मुलाकात?

Trending news