Sikar Lok Sabha Election 2024: इंडिया गठबंधन से माकपा के दिग्गज अमराराम होंगें प्रत्याशी, BJP के सुमेधानंद से होगी टक्कर
Advertisement

Sikar Lok Sabha Election 2024: इंडिया गठबंधन से माकपा के दिग्गज अमराराम होंगें प्रत्याशी, BJP के सुमेधानंद से होगी टक्कर

Sikar Lok Sabha Election 2024: इंडिया गठबंधन से माकपा के दिग्गज अमराराम प्रत्याशी होंगे,इनकी  BJP के सुमेधानंद सरस्वती से टक्कर होगी. माकपा प्रत्याशी अमराराम बोले कांग्रेस के साथ मिलकर निकालेंगे सीकर की सीट.

इंडिया गठबंधन से माकपा के दिग्गज नेता अमराराम होंगें सीकर लोकसभा से प्रत्याशी.

Sikar Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए बीते दिन 57 प्रत्याशियों की घोषणा की थी, जिसमें सीकर लोकसभा क्षेत्र की सीट गठबंधन के तहत माकपा के लिए छोड़ दी. शेखावाटी अंचल में कांग्रेस के प्रत्याशियों की घोषणा होने के बाद लगभग सियासी तस्वीर पूरी तरह से साफ हो चुकी है.

बात करें सीकर लोकसभा की तो सीकर लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी और सांसद सुमेधानंद सरस्वती का सीधा मुकाबला अब इंडिया गठबंधन के माकपा प्रत्यासी एवं दिग्गज नेता कॉमरेड अमराराम से होगा. कॉमरेड अमराराम किसान आंदोलन को लेकर राज्य में भी नहीं देशभर में भी अपनी पहचान बन चुके हैं.

 अमराराम देश के दिग्गज माकपा नेताओं में शुमार है, तो वहीं, शेखावाटी से मजबूत किसान नेताओं में भी शामिल है.अमराराम ने अपना राजनीतिक जीवन छात्र संघ चुनाव से शुरू किया था. उसके बाद तीन बार धोद से विधायक रहे तो वहीं एक बार दांतारामगढ़ से विधायक निर्वाचित हुए.

  सीकर की प्रतिष्ठित सीट माकपा की झोली में

कॉमरेड अमराराम 2023 के विधानसभा चुनाव में भी दांतारामगढ़ से माकपा प्रत्याशी थे लेकिन उन्हें हर का सामना करना पड़ा.अब एक बार फिर इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस ने सीकर लोकसभा सीट को माकपा के लिए छोड़ दिया है. कांग्रेस के सीकर सीट माकपा के लिए छोड़ने के बाद माकपा व वामपंथी दलों में काफी उत्साह नजर आ रहा है तो वही सीकर की प्रतिष्ठित सीट माकपा की झोली में जाने से कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में सन्नाटे की स्थिति बनी हुई है.

सीकर लोकसभा की सीट निकलेंगे

माकपा प्रत्याशी अमराराम बोले मिलकर निकालेंगे सीकर की सीट सीकर से इंडिया गठबंधन की सीट छोड़ने के बाद माकपा प्रत्याशी कॉमरेड अमराराम ने कहा कि कांग्रेस के साथ मिलकर सीकर लोकसभा की सीट निकलेंगे.

 उन्होंने भाजपा की केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने आम जनता के अधिकारों को तहस-नहस कर दिया है. भारतीय जनता पार्टी संविधान की आत्मा को करने का काम कर रही है.आज देश में महंगाई, बेरोजगारी, पेट्रोल-डीजल के दाम चरम सीमा पर है तो वही किसानों को एमएसपी की गारंटी नहीं दी जा रही. उन्होंने इंडिया गठबंधन के लिए सीकर सीट माकपा के लिए छोड़ने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी व कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का आभार भी जाताया.

कॉमरेड अमराराम का राजनीतिक परिचय

माकपा प्रत्याशी कॉमरेड अमराराम का जन्म 5 अगस्त 1955 को धोद विधानसभा के मुंडवाड़ा गांव में हुआ था. उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत वर्ष 1979 में सीकर के राजकीय श्री कल्याण कॉलेज से छात्रसंघ अध्यक्ष के रूप में जीत हासिल कर शुरू की थी.

 इसके बाद वर्ष 1983 में मुंडवाड़ा ग्राम पंचायत के सरपंच रहे. कॉमरेड अमराराम लालगढ़ के नाम से मशहूर धोद विधानसभा सीट से वर्ष 1993, 1998 व 2003 में लगातार तीन बार जीत हासिल कर विधायक रह चुके है. धोद विधानसभा सीट रिजर्व होने के चलते उन्होंने वर्ष 2008 में दातारामगढ़ विधानसभा से अपना भाग्य आजमाया.
 
दातारामगढ़ विधानसभा चुनाव में उन्होंने दातारामगढ़ से कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चौधरी नारायण सिंह को हराकर जीत का सहारा चौथी बार अपने सिर बांधा.फिलहाल कॉमरेड अमराराम माकपा के राज्य सचिव होने के साथ ही अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी है.

ये भी पढ़ें- Jaipur Fire: जयपुर अग्निकांड में 3 बच्चों सहित 5 लोग जिंदा जले, बिहार के मोतिहारी जिले से था परिवार

 

Trending news