Sikar News:'एक ही हो सैनिक कार्यालय' भूतपूर्व सैनिकों ने डीएम से की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2131296

Sikar News:'एक ही हो सैनिक कार्यालय' भूतपूर्व सैनिकों ने डीएम से की मांग

Sikar News: राजस्थान के सीकर सैनिक कल्याण बोर्ड सहित सैनिकों से संबंधित कार्यालय एक ही जगह करने की मांग को लेकर भूतपूर्व सैनिकों ने जिला कलेक्टर से मांग की है.शहीदों के परिवारों को जगह-जगह भटकना नहीं पड़ेगा सभी कार्य एक ही जगह हो जाए.

Sikar News

Sikar News: राजस्थान के सीकर सैनिक कल्याण बोर्ड सहित सैनिकों से संबंधित कार्यालय एक ही जगह करने की मांग को लेकर भूतपूर्व सैनिकों ने जिला कलेक्टर से मांग की है.

 मिनी सचिवालय के पास ही दो हेक्टेयर जमीन सैनिकों से संबंधित कार्यालय को देने की भी की मांग और सभी शहीदों की एक ही जगह फोटो लगाकर और उन फोटो के नीचे उनकी वीर गाथा लिखने की भी मांग की है.

 एल पूर्व सैनिकों की मांग है कि एक ही जगह कार्यालय होने से भूतपूर्व सैनिकों और वीरांगनाओं और शहीदों के परिवारों को जगह-जगह भटकना नहीं पड़ेगा सभी कार्य एक ही जगह हो जाए.

कर्नल जगदेव सिंह ने बताया कीशेखावाटी सैनिक बाहुल्य क्षेत्र और देश में सीकर जिला एक ऐसा जिला है जो कि सेना को ज्यादातर जवान है और आज सीकर जिले में करीब 60 हजार सैनिक परिवार बसते हैं और करीब 350 सैनिक देश की सेवा में ह सरकार जो सैनिकों के वेलफेयर के लिए अलग-अलग जो सुविधाएं बताएं. 

सीएसडी कैंटीन ईसीएचएस को और सैनिक कल्याण अधिकारी यह सारे ऑफिस आज के दिन अलग-अलग जगह स्थित है. इसलिए सैनिकों को जगह-जगह चक्कर काटना पड़ता है कि सरकार सीकर में मिनी सचिवालय के आसपास. जमीन में सैनिक कल्याण कार्यालय सीएसडी कैंटीन और इसको करके करीब-करीब हर गांव में एक शहीद है और उसकी मूर्ति बनी हुई.

 कई गांव में दोस्त भी है तो वहां पर स्कूल के बारे में परिवार चल रहा है और इन मूर्तियों के मेंटेनेंस के बारे में भी कई बातें सामने आई हैं. इसलिए मेरा सुझाव है कि दो है. सेंटर में एक शहीद सैनिक संग्रहालय बनाया जाए जिसमें शहीद की एक चित्र हो और उसके नीचे उसकी वीरगाथा जो कि के लोगों का प्रेरणा का स्रोत बनेगा.

यह भी पढ़ें:Pali News:'शिक्षा के बढ़ते कदम'अभियान के तहत ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने ली मीटिंग,प्रधानाचार्य और शिक्षक रहे मौजूद

Trending news