Sikar News: SP भुवन भूषण यादव ने किए खाटूश्यामजी के दर्शन,मेला व्यवस्थाओं का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2129862

Sikar News: SP भुवन भूषण यादव ने किए खाटूश्यामजी के दर्शन,मेला व्यवस्थाओं का लिया जायजा

Sikar News:राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी में नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव ने सोमवार को खाटूश्यामजी पहुंचकर बाबा श्याम के दर्शन किए.एसपी यादव ने बताया कि बाबा श्याम के मेले में लाखों श्याम भक्त पहुंचते हैं.

खाटूश्यामजी के दर्शन

Sikar News:राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी में नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव ने सोमवार को खाटूश्यामजी पहुंचकर बाबा श्याम के दर्शन किए.

दर्शन के पश्चात एसपी यादव ने आगामी माह में आयोजित होने वाले बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले को लेकर अधिकारियों और श्री श्याम मंदिर कमेटी के व्यवस्थापक से फीड बैक लिया. 

उन्होंने लखदातार मैदान,चारण मैदान, लामिया तिराहे,श्याम कुंड, मंदिर दर्शन निकास मार्ग का दौरा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.एसपी यादव ने बताया कि बाबा श्याम के मेले में लाखों श्याम भक्त पहुंचते हैं.

 

गत मेलें में जो खामियां रही,उन्हें दूर करके माकूल व्यवस्था की जाएगी. जिससे आने वाले श्याम भक्तों को सुगमतापूर्वक दर्शन हो सके.इसके लिए सभी अधिकारियों से चर्चा करके सुधार किए जाएंगे.इसके साथ ही सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम रहेंगे.

बाबा श्याम के 11 दिवसीय मेले में यातायात व्यवस्था पर दबाव बढ़ जाता है.इसके लिए प्रशासन 52 बीघा पार्किंग के अलावा जयपुर से आने वाले भक्तों के लिए सीतारामपुरा की जोहड़ी,सांवलपुरा रोड़ गौशाला के पिछे, बाबा के आने वाले वीआईपी को के लिये श्रीधाम धर्मशाल के पास पार्किंग की व्यवस्था करेगी तथा एक पार्किंग व्यवस्था सांवलपुरा रोड़ पर रहेगी.

इसके साथ ही वीआईपी के लिए श्रीधाम के पास पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी.वहीं बाबा श्याम के दर्शन करने के बाद निकास व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए दो लाईन मुख्य बाजार में,दो लाईन गुवाड़ चौक में तथा अन्य लाईन नवीन निकास मार्ग से निकाली जाएगी. 

निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी गोविंद सिंह भींचर, डीवाईएसपी महावीर सिंह, थानाधिकारी राजाराम,श्री श्याम मंदिर कमेटी के व्यवस्थापक संतोष शर्मा, विकास स्वामी,रोहित शर्मा भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:Sikar Road Accident News: श्याम भक्त हुआ रोड़ हादसे का शिकार,गाड़ी चालाक हुआ गिरफ्तार

यह भी पढ़ें:Dungarpur News: IPS श्याम सिंह ने संभाला डूंगरपुर SP का पदभार,कहा-अपराधों पर अंकुश लगाना पहली प्राथमिकता

Trending news