ये कैसा दाह संस्कार, युवक की मौत पर परिजनों ने ससुराल वालों के घर में समान के साथ जलाया, आठ गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1205029

ये कैसा दाह संस्कार, युवक की मौत पर परिजनों ने ससुराल वालों के घर में समान के साथ जलाया, आठ गिरफ्तार

सरूपगंज थानांतर्गत गत 12 मई को फूलाबाई खेड़ा में एक युवक की मृत्यु के मामले में परिजनों ने मृतक के शव को उसके ससुराल के घर में ले जाकर जला दिया. इस मामले में मंगलवार को पुलिस ने मृतक के दो पुत्रों सहित आठ जनों को आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया. 

परिजनों ने मृतक के शव को उसके ससुराल के घर में ले जाकर जला दिया.

Sirohi:  सरूपगंज जिले में दिल दहलाने और धिनौनी हरकत से इंसानियक को तार -तार कर दिया है. सरूपगंज थानांतर्गत गत 12 मई को फूलाबाई खेड़ा में एक युवक की मृत्यु के मामले में परिजनों ने मृतक के शव को उसके ससुराल के घर में ले जाकर जला दिया. इस घटना में घर और घर में रखा पूरा समान जलकर राख हो गया है. इस मामले में मंगलवार को पुलिस ने मृतक के दो पुत्रों सहित आठ जनों को आरोपी बनाकर गिरफ्तार किया. 

पुलिस ने मृतक के दो पुत्रों सहित आठ जनों को किया गिरफ्तार
थाना प्रभारी हरिसिंह राजपुरोहित ने बताया कि फूलाबाई खेडा गांव में गत 13 मई को भमराराम गरासिया की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच करने के बाद घर और समान जलाने के मामले में आरोपित होने पर फूलाबाई खेडा निवासी भूराराम पुत्र छोगाराम गरासिया, गोवराम पुत्र नानाराम गरासिया, तेरसाराम पुत्र लाडाराम गरासिया, रमेशकुमार पुत्र लाडाराम गरासिया, सुरेशकुमार पुत्र भीमाराम गरासिया, पप्पूराम पुत्र भोमाराम गरासिया, किरण पुत्र रमेशकुमार गरासिया व पोसाराम पुत्र बाबूराम गरासिया को गिरफ्तार किया गया. वहीं इसी मामले में पुलिस ने पूर्व में मृतक के एक पुत्र खीमाराम व उदाराम गरासिया को गिरफ्तार कर चुकी हैं.

करायेगी डीएनए टेस्ट
थाना प्रभारी हरिसिंह राजपुरोहित ने बताया कि मामले में मृतक लाडाराम के तीन पुत्रों को गिरफ्तार किया गया है जिनके डीएनए टेस्ट करवाएगी.

प्रकरण दर्ज और सजा
दूसरों के घर मे शव जलाना, मकान व समान जलाने के मामले में पुलिस ने धारा 279,452,436,427 व 143 में प्रकरण दर्ज किया. इसमें आजीवन कारावास का प्रावधान है.

यह है मामला
भारमाराम पुत्र मालाराम जाति गरासिया निवासी फुलाबाई खेडा ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया कि 40 साल पहले उसकी बहन पेपली की शादी लाडाराम पुत्र रामाजी जाति गरासिया निवासी फुलाबाई खेडा के साथ हुई थी. जिसके 6 लड़की और 3 लड़के हुऐ हैं. उसके बहनोई लाडाराम ने एक दूसरी शादी भी कर रखी है. जिसके साथ मेरा बहनोई लाडाराम रहता है. दो साल से लाडाराम शराब पीकर उसकी बहन के साथ हमेशा मारपीट करता था. जो एक साल से शराब पीकर रात दिन उसकी बहन को परेशान कर घर से निकाल दी है. तब से उसकी बहन पेपली अपने पीयर उसके भाई के साथ रहती है. तब से उसके बहनोई लाडाराम और उसकी दूसरी औरत और उसके लडके भारमाराम से नाराज थे.

अचानक दस से पन्द्रह लोग लाश को खाट पर रखा
लाडाराम करीब दो साल से सिलकोसिस से बीमार चल रहा है. जिससे 12 मई को सुबह 8 बजे बिमारी के कारण लाडाराम की मृत्यु हो गई. दिनांक 12 मई की शाम करीब 5 बजे उसकी पत्नी अमीया और उसकी भाभी कमली और बच्चे घर पर ही थे. तब अचानक दस से पन्द्रह जनों ने औरतों के साथ भारमाराम के घर में अनाधिकृत रूप से प्रवेश कर उसके बहनोई  लाडाराम की लाश को खाट पर डाला. 

ये भी पढ़ें- सिरोही में टैंकर लूट के मामले में पांच वां आरोपी गिरफ्तार, creta car भी बरामद

लाश को मकान में रख आग लगा दी
जिसकी लाश को पक्के मकान के घर के अन्दर में रखकर पास के घर भुराराम पुत्र गीनाराम के केलु पोस मकान की लकड़ियों को निकाल कर लाडाराम की लाश पर डालकर लाश को उसके घर के अन्दर जला दी. उसके भतीजे भुराराम के घर मे भी आग लगा दी. जिससे उसके भतीजे भुराराम का पूरा घर जल गया. घर को तोडफोड़ करने के बाद आग लगाने से घर का पुरा सामान कपडे़, अनाज, जेवरात और रखा सामान पूरा जलकर राख हो गया. आग से भारमाराम के घर का सामान भी जलकर राख हो गया था.

Trending news