मोदी सरकार के 8 साल बेमिसाल, देश का हो रहा नव निर्माण- सांसद पटेल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1206888

मोदी सरकार के 8 साल बेमिसाल, देश का हो रहा नव निर्माण- सांसद पटेल

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए 2 सरकार के आठ साल पूरे होने पर जालौर सिरोही सांसद देवजी एम पटेल ने कहा कि मोदी सरकार में नए भारत का सूत्रपात हुआ और कहा कि प्रधानमंत्री ने दूरदर्शी सोच के साथ अभिनव योजनाओ के माध्यम से आमजन व गरीब कल्याण के लिए कई कार्यक्रम व योजनाए चलाकर

मोदी सरकार के 8 साल बेमिसाल, देश का हो रहा नव निर्माण- सांसद पटेल

सिरोही: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए 2 सरकार के आठ साल पूरे होने पर जालौर सिरोही सांसद देवजी एम पटेल ने कहा कि मोदी सरकार में नए भारत का सूत्रपात हुआ और कहा कि प्रधानमंत्री ने दूरदर्शी सोच के साथ अभिनव योजनाओ के माध्यम से आमजन व गरीब कल्याण के लिए कई कार्यक्रम व योजनाए चलाकर लोगों के दिलों में जगह बनाई है. 

शुक्रवार को पत्रकारों से मुखातिब होकर सांसद देवजी एम पटेल, जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित, जिला प्रमुख अर्जुन पुरोहित, विधायक समाराम गरासिया, प्रधान हसमुख मेघवाल, पूर्व जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी, नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल समेत पार्टी नेता पत्रकार वार्ता में सम्मिलित हुए, जहां उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार के कार्यों का लेखा-जोखा और उपलब्धियां की फेहरिस्त पेश करके बताया कि मोदी प्रधानमंत्री बने तब उनके सामने कई चुनौतियां थी लेकिन मजबूत संकल्प के साथ इन 8 सालों में राष्ट्र का नव निर्माण करने के साथ-साथ सिरोही जिले को भी लाभान्वित किया है.

सांसद देवजी पटेल ने राजस्थान की कांग्रेस नीत गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की योजनाओं को रोकने व उसमें रोड़े डालने का काम प्रदेश में गहलोत सरकार कर रही है. कहा कि मोदी सरकार की लोकप्रियता व उसका लाभ लोगों को ना मिले ऐसी गंदी सोच के साथ जल जीवन मिशन जैसे घर-घर पेयजल पहुंचाने के कार्यक्रम मे भी बाधाएं डाली जा रही है. सांसद ने कहा कि सिरोही जिले को आकांशी जिले मे सम्मिलित करके मोदी सरकार मे क्षेत्रीय असमानता को दूर करने का तीव्र गति से काम हो रहा है. सांसद पटेल ने स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों कि केंद्र की योजनाओं की क्रियाविधि में अनदेखी के आरोप लगाकर लीपापोती करने और राज्य कांग्रेस सरकार के दबाव में काम करने की तरफ इशारा किया.

सांसद पटेल ने केंद्र की कल्याणकारी योजनाएं प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, गरीब कल्याण योजना, आवास योजना, किसान सम्मान निधि, फसल बीमा, सोयल हेल्थ कार्ड, ग्राम सड़क योजना, जल जीवन मिशन समेत कई योजनाओ पर प्रकाश डालकर जिले में किये जा रहे कार्यों के आंकड़े प्रस्तुत किए. सांसद ने बताया कि मोदी सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग महिला, किसान, युवा, व्यापारी, मध्यमवर्ग, गरीब व पिछड़े वर्ग के उत्थान के लिए सतत प्रयत्नशील है. बताया कि प्रधानमंत्री ने कोविड के दौरान कोरोना के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी और उसके बचाव में मुफ्त वैक्सीनेशन और उपचार सुविधाओं से कामयाबी मिली. 

विकास का यह कारवां निरंतर प्रगति पथ पर आगे बढ़ रहा है और जनता के विश्वास पर खरा उतरने का भरसक प्रयास प्रधानमंत्री कर रहे हैं. सांसद ने सरकार की बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि मोदी सरकार पर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगना यह साबित करता है कि सरकार पूर्ण निष्ठा, लगन से जनहित में काम कर रही है. इसी प्रकार जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 8 साल के कार्यकाल को अतुलनीय बताकर देश की दशा व दिशा तय करने वाला स्वर्णिम कार्यकाल बताया.

जिले की उपलब्धियां गिनाई गई

सांसद देवजी एम पटेल ने सिरोही जिले में करवाए जा रहे हैं विकास कार्यों और केंद्र के माध्यम से सरकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि उज्जवला योजना के अंतर्गत ज़िले मे एक लाख 18 हजार 756 परिवारों को मुफ्त कनेक्शन जारी किए गए हैं. गरीब कल्याण योजना में प्रति माह करीब 3590 मेट्रिक टन गेहूं वितरण, पीएम आवास योजना में 30 हजार पक्के आवास स्वीकृत, पीएम फसल बीमा मे करीब 91 करोड़, पीएम ग्राम सड़क योजना में 136 करोड खर्च करके 270 किमी की 60 सड़कें, सीआईआरएफ के तहत सिरोही कालंद्री रामसीन सड़क 21 करोड़, बत्तीसा परियोजनों की राशि 408 करोड़ की प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति, जवाई पुनर्भरण परियोजना की डीपीआर राशि 294 करोड की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति, दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना में करीब 40 करोड के माध्यम से करीब पन्द्रह हजार परिवारों को लाभान्वित किया गया है.

सांसद ने बताया कि इसी प्रकार सिरोही जिले की सभी नगर पालिका के लिए सांसद मद से फायर ब्रिगेड की अनुशंसा की गई है. सिरोही आबूरोड में सीवरेज कार्य, सिरोही में पासपोर्ट सेवा केंद्र खोलने, पिंडवाड़ा रेलवे स्टेशन का नाम देकर पहचान दी, उच्च माध्यमिक विद्यालयों में कंप्यूटर लैब, स्कूलों का विद्युतीकरण, माउंट आबू का मास्टर प्लान, ट्रेनों का ठहराव तथा सिरोही को हवाई सेवा से जोड़ने आदि मुद्दों पर विस्तार से बताया.

Reporter- saket goyal

Trending news