Anupgarh: क्षेत्र के होनहारों ने लहराया परचम, ऐसे हासिल की सफलता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1205230

Anupgarh: क्षेत्र के होनहारों ने लहराया परचम, ऐसे हासिल की सफलता

श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ के जीनियस स्कूल के 12वीं कक्षा कॉमर्स संकाय के 2 छात्रों के द्वारा अंग्रेजी टंकण विषय में पूरे राजस्थान में परचम लहराया है. 

होनहारों ने लहराया परचम

Anupgarh: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ के जीनियस स्कूल के 12वीं कक्षा कॉमर्स संकाय के 2 छात्रों के द्वारा अंग्रेजी टंकण विषय में पूरे राजस्थान में परचम लहराया है. छात्र विशेष बजाज और सुमित कुमार ने 12वीं कक्षा के अंग्रेजी टंकण विषय में 100% अंक प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है. दोनों छात्रों के द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन किए जाने पर अनूपगढ़ के पत्रकार संघ के द्वारा छात्रों का माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर सम्मान किया गया है. कार्यक्रम में वार्ड नंबर 17 के पार्षद सुखविंदर सिंह मक्कड़, महक फाउंडेशन के विपिन बजाज, दीपक अग्रवाल सहित गणमान्य नागरिक भी उपस्थित रहे.

विद्यालय के प्रधानाचार्य लखबीर सिंह बराड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि विशेष बजाज और सुमित कुमार की अंग्रेजी टंकण विषय में विशेष रूचि है. यह दोनों विद्यार्थी काफी समय अंग्रेजी टंकण विषय को देते थे. आज आरबीएसई ने बारहवीं कॉमर्स का परीक्षा परिणाम घोषित किया है. इस परिणाम में दोनों छात्रों की मेहनत रंग लाई है. 

प्रधानाचार्य बराड़ ने बताया कि विशेष बजाज और सुमित कुमार ने अंग्रेजी टंकण विषय में 100% अंक प्राप्त कर विद्यालय का और क्षेत्र का नाम रोशन किया है. प्रधानाचार्य बराड़ ने दोनों छात्रों को आश्वासन दिया है कि आगामी पढ़ाई के लिए भी विद्यालय परिवार की ओर से उनका भरपूर सहयोग किया जाएगा.

वाणिज्य विभाग के विभागाध्यक्ष मनोज बजाज में जानकारी देते हुए बताया कि विशेष बजाज और सुमित कुमार सामान्य परिवार से हैं. विशेष बजाज के पिता की एक छोटी सी दुकान है जिसमें वह मसाला पीसने का कार्य करते हैं. विभागाध्यक्ष बजाज ने बताया कि सुमित कुमार के पिता रेहड़ी पर फल बेचने का कार्य करते हैं. दोनों छात्रों के पिता ने कभी भी पढ़ाई के लिए इन्हें परेशान नहीं होने दिया.

विशेष बजाज और सुमित कुमार ने बताया कि उनकी इस सफलता के पीछे प्रधानाचार्य लखवीर सिंह बराड़ का मोटिवेशन और स्टाफ और माता-पिता का आशीर्वाद है. इन सभी के सहयोग से वे आज बुलंदी पर पहुंचे हैं. छात्रों के सम्मान कार्यक्रम में पत्रकार संघ के अध्यक्ष भगवानाराम सारस्वत दोनों छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है.

Report: Kuldeep Goyal

यह भी पढ़ें - अनूपगढ़ में पी वितरिका में आया कटाव, कई बीघा भूमि हुई जलमग्न

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news