अनूपगढ़ में ईद-उल-अजहा पर नमाज अदा कर मांगी गई अमन और चैन की दुआ
Advertisement

अनूपगढ़ में ईद-उल-अजहा पर नमाज अदा कर मांगी गई अमन और चैन की दुआ

Anupgarh, Shri Ganga Nagar News: अनूपगढ़ में ईद-उल-अजहा का पर्व मनाया जा रहा है. इस अवसर पर मुस्लिम समाज के लोगों ने ईदगाह में नमाज अदाकर अमन और चैन की दुआ मांगी. 

अनूपगढ़ में ईद-उल-अजहा पर नमाज अदा कर मांगी गई अमन और चैन की दुआ

Anupgarh, Shri Ganga Nagar News: देशभर में आज ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. अनूपगढ़ में भी आज मुस्लिम समुदाय के द्वारा ईद उल अजहा का पर्व मनाया जा रहा है.  ईद उल अजहा के अवसर पर आज सुबह मुस्लिम समाज के लोगों ने ईदगाह में नमाज अदा करते हुए देश में अमन और चैन की दुआ मांगी.

नमाज अदा करने के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने एक दूसरे को ईद उल अजहा की मुबारकबाद दी. मुस्लिम समुदाय के लोग ईदगाह में ईद-उल-अजहा की नमाज अदा करने के बाद जानवर की कुर्बानी देंगे. थानाधिकारी फूलचंद शर्मा एसआई हंसराज के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. ईदगाह के बाहर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में ईद-उल-अजहा की धूम, ईदगाह में अदा की गई सामूहिक नमाज

शांति की मांगी दुआएं 
पार्षद मुराद खान ने बताया कि बकरा ईद को बकरीद, ईद उल अजहा, ईद कुर्बान या कुर्बान ब्यारमी के नाम से जाना जाता है. यह जुल हिज्जा/ धू अल हिज्ज़ा महीने के दौरान मनाया जाता है, जो इस्लामी चन्द्र कलेंडर का 12वां महीना है. भारत, पाकिस्तान, जापान, बांग्लादेश अन्य कई देशों में आज यह त्योहार मनाया जा रहा. मुस्लिम कमेटी के सदस्य सफी मोहम्मद ने बताया कि आज ईद उल अजहा के अवसर पर सभी लोगों से अपील की है कि पूरे देश में अमन व शांति बनाए रखें और आपसी भाईचारे के साथ रहें. 

मुस्लिम समुदाय के लोग
इस अवसर पर हाफिज अब्दुल रशीद पेश इमाम जामा मस्जिद, सदीक मोहम्मद,मुराद खान, रमीज खान, सफी मोहम्मद, मोहम्मद यार, जुम्मा खान सहित काफी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद रहे. 

यह भी पढ़ें: मकराना में मनाया गया ईद-उल-अजहा का पर्व, एक-दूसरे को दी मुबारकबाद

पुलिस जाब्ता रहा मौजूद
आज अनूपगढ़ के ईदगाह में नमाज के अवसर पर ईदगाह के बाहर पुलिस जाब्ता मौजूद रहा. थाना अधिकारी फूलचंद शर्मा ने बताया कि क्षेत्र में ईद उल अजहा का पर्व शांतिपूर्वक मनाया जा रहा है और क्षेत्र में पुलिस टीमों के द्वारा गश्त भी की जा रही है. थानाधिकारी ने सर्व समाज के लोगों को सौहार्दपूर्ण और शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए धन्यवाद भी दिया. 

Trending news