Rajasthan Crime: पाकिस्तान की इस 'नापाक' हरकत की वजह मचा तहलका! लाखों में नहीं बल्कि 15 करोड़..'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2377184

Rajasthan Crime: पाकिस्तान की इस 'नापाक' हरकत की वजह मचा तहलका! लाखों में नहीं बल्कि 15 करोड़..'

Rajasthan Crime: पाकिस्तान की एक'नापाक' हरकत की वजह से तहलका मच गया है. जानिए ये पूरा मामला क्या है?

symbolic picture

Rajasthan Crime: पाकिस्तान के द्वारा भारत में लगातार हेरोइन की खेप भेजने की नापाक हरकत की जा रही है मगर BSF के जवानों के द्वारा पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम कर दिया जाता है. आज शनिवार सुबह लगभग 4:15 बजे अनूपगढ़ के गांव 30 एपीडी में भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय विजेता पोस्ट के पास एक खेत में एक पाकिस्तानी ड्रोन और एक पैकेट हेरोइन बरामद हुआ है.

खेत के मालिक ने इसकी सूचना BSF के अधिकारियों को दी. सूचना मिलने पर BSF के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ड्रोन और हेरोइन को जब्त कर लिया है. बंद पैकेट में 3 किलो हेरोइन बरामद हुई है जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में 15 करोड़ रुपए कीमत है. मौके पर BSF और पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जा रही है वहीं तस्करों को पकड़ने के लिए जिले भर में नाकाबंदी भी करवा दी गई है.

खेत के मालिक ने BSF को दी सूचना

आज सुबह लगभग 4:15 गांव 30 एपीडी का निवासी कालूराम नायक जब अपने खेत में गया तो खेत में उसे एक ड्रोन गिरा हुआ दिखाई दिया. किसान ने इसकी सूचना तुरंत प्रभाव से BSF जवानों को दी. सूचना मिलने पर BSF के अधिकारी मौके में पहुंचे और BSF के अधिकारियों ने जब ड्रोन को सर्च किया तो ड्रोन के साथ एक पीले रंग के पैकेट में 3 किलो हेरोइन भी बरामद हुई है.

fallback

BSF के अधिकारियों ने इसकी सूचना अनूपगढ़ पुलिस को दी. सूचना मिलने पर डीएसपी अमरजीत चावला टीम के साथ मौके पर पहुंचे. BSF और पुलिस के द्वारा पूरे क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. बरामद हुई हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 15 करोड़ रुपए मानी जा रही है.

टेक्निकल फॉल्ट आने के कारण गिरा ड्रोन

BSF के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान से सम्भवतः शुक्रवार रात ड्रोन के माध्यम से भारत में हेरोइन भेजी गई थी मगर ड्रोन में टेक्निकल फॉल्ट आने या बैटरी डिस्चार्ज होने के कारण ड्रोन तस्करों को हेरोइन की डिलीवरी देने से पहले ही भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास स्थित विजेता पोस्ट के पास एक खेत में हेरोइन सहित गिर गया.

BSF के के पास थे इनपुट

BSF के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार BSF के पास पहले से ही इनपुट था कि पाकिस्तान ड्रोन के माध्यम से भारत में हेरोइन की खेप भेजने वाला है. BSF के जवान इनपुट मिलते ही सक्रिय हो गए थे और अनूपगढ़ जिले की अंतरराष्ट्रीय सीमा में जगह-जगह पर नाकाबंदी करवा दी गई थी ताकि हेरोइन की खेप की डिलीवरी तस्करों को न मिल सके और उन्हें पकड़ा जा सके.

Trending news