Anupgarh News: सरल सामूहिक विवाह को लेकर परिषद की बैठक का हुआ आयोजन, ये लोग हुए शामिल
Advertisement

Anupgarh News: सरल सामूहिक विवाह को लेकर परिषद की बैठक का हुआ आयोजन, ये लोग हुए शामिल

Anupgarh News: श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ में भारत विकास परिषद की बैठक हुई. श्री गणेश मंदिर में हुई इस बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ व्यापारी दीवानचंद चुघ ने की. भारत विकास परिषद अब तक 500 कन्याओं का विवाह करवा चुका है.

परिषद की बैठक का हुआ आयोजन

Anupgarh News: अनूपगढ़ के श्री गणेश मंदिर में आज बुधवार को भारत विकास परिषद की एक बैठक आयोजित हुई इस बैठक की अध्यक्षता अनूपगढ़ के वरिष्ठ व्यापारी दीवानचंद चुघ के द्वारा की गई. परिषद की बैठक में 15 जनवरी को होने वाले सरल सामूहिक विवाह के बारे में चर्चा की गई और कार्यकर्ताओं को इस कार्यक्रम को लेकर अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई है.

परिषद के प्रांतीय पर्यावरण प्रभारी राजेंद्र गौड़ ने बताया कि परिषद गत 20 वर्षों से लगातार जरूरतमंद कन्याओं का विवाह करवा रही है. इस बार 15 जनवरी को मकर सक्रांति के अवसर पर जरूरतमंद कन्याओं का धूमधाम से विवाह करवाया जाएगा. बैठक में पहुंचे जनप्रतिनिधियों और गणमान्य नागरिकों से अपील की गई है कि इस कार्यक्रम में अधिक से अधिक सहयोग करें. परिषद के अध्यक्ष विपिन चुघ ने बताया कि अगर कोई परिवार जरूरतमंद कन्याओं का विवाह परिषद की ओर से करवाना चाहता है तो वह अपना रजिस्ट्रेशन परिषद के सदस्य एडवोकेट परमानंद गौड़ को करवा सकता है. परिषद के सदस्यों के द्वारा 15 जनवरी को आयोजित होने वाले कार्यक्रम को लेकर प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया गया है.

साथ ही परिषद के संजय चौधरी ने बताया कि परिषद अब तक लगभग 500 कन्याओं का विवाह करवाया जा चुका है. विवाह के दौरान जनसहयोग से कन्याओं को घरेलू सामान भी उपहारस्वरूप दिया जाता है. परिषद के सदस्य नरेंद्र कमल छिंपा ने बताया कि परिषद सभी धर्मों का सम्मान करता है, इसलिए परिषद की ओर से सभी धर्मों के परिवारों की कन्याओं का विवाह उसी धर्म के अनुसार करवाया जाता है. बैठक में पहुंचे नगर पालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलान ने परिषद को इस पुनीत कार्य के लिए हर संभव सहयोग करने का आश्वासन दिया है.

सरल सामूहिक विवाह के अवसर पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम
इस कार्यक्रम के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन भी होता है. परिषद के मीडिया प्रभारी मांगीलाल जांगिड़ ने बताया कि 15 जनवरी को होने वाले सामूहिक विवाह में रक्तदान शिविर, आयुर्वेदिक काढा शिविर, पौधा वितरण कार्यक्रम भी आयोजित करवाए जाएंगे. काढ़ा शिविर के लिए आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ. सीमा चौहान और नेत्र सहायक भुवनेश छावड़ा को प्रकल्प प्रभारी नियुक्त किया गया है. पौधा वितरण में संजय चौधरी और रणबीर चौधरी को वहीं रक्तदान शिविर में मनोज सुथार और संजय गोल्याण को प्रकल्प प्रभारी नियुक्त किया गया है.

बैठक में ये लोग हुए शामिल
बैठक में पालिकाध्यक्ष प्रियंका बैलान, पालिकाउपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल, वरिष्ठ व्यापारी दीवान चन्द चुघ, व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष भजनलाल कामरा, ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष रतनलाल सारस्वत, भाजपा नगर मण्डल अध्यक्ष मुकेश शर्मा, पार्षद सन्नी धायल, पार्षद परविंदर सिंह, पार्षद परमानन्द गौड़, मक्खन अग्रवाल, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष विपिन चुघ, राकेश रावल प्रभारी राजेंद्र गौड़, अनूप जैन, रामकुमार लदोईया, संजय चौधरी, राजेन्द्र जोशी, भुवनेश छाबड़ा, राजेश शास्त्री, रणवीर चौधरी, लीलाधर बंसल, मांगीलाल जांगिड़, बंशी सारस्वत, सुमित सिंघल, शंकर स्वामी, सुरेंद्र रानोलिया, मनोज सुथार, मलकियत सिंह, बार संघ अध्यक्ष रमेश सारस्वत, कपिल चलाना, नरेंद्र कमल, राजेन्द्र मुंजाल सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहें.

Reporter: Kuldeep Goyal

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news