हरियाणा के पूर्व CM ओम प्रकाश चौटाला बोले-राजस्थान के 2 टुकड़े किए बिना विकास असंभव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1541216

हरियाणा के पूर्व CM ओम प्रकाश चौटाला बोले-राजस्थान के 2 टुकड़े किए बिना विकास असंभव

Shri GangaNagar News: राजस्थान से अलग मरू प्रदेश के निर्माण की मांग को ऊंटों की महायात्रा शुरू की गई. इस दौरान हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि राजस्थान का विकास होना असंभव है जब तक इस के दो टुकड़े नहीं हो जाते. 

 

हरियाणा के पूर्व CM ओम प्रकाश चौटाला बोले-राजस्थान के 2 टुकड़े किए बिना विकास असंभव

Shri GangaNagar: राजस्थान से अलग मरू प्रदेश के निर्माण की मांग को लेकर सोमवार को श्री गंगानगर से ऊंटों की महायात्रा शुरू की गई. इसके लिए श्रीगंगानगर की धान मंडी में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया.  जिसमें किसान नेता हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला और अभिनेत्री सोनिया मान विशेष रूप से मौजूद रहीं.

ये भी पढ़ें: देवरानी-जेठानी के झगड़े के बाद नाराज विवाहिता ने खाई सल्फास, इलाज के दौरान तोड़ा दम

गंगानगर की धान मंडी में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि राजस्थान का विकास होना असंभव है जब तक इस के दो टुकड़े नहीं हो जाते. उन्होंने कहा कि छोटे प्रदेशों का विकास अधिक मात्रा में होता है उन्होंने कहा कि पंजाब के 3 टुकड़े किए गए हरियाणा, हिमाचल और पंजाब राज्य बन जाने के बाद यहां अधिक विकास हुआ. उन्होंने कहा कि वह हमेशा से ही किसानों के साथ जुड़े हुए नेता है और राजस्थान से मरू प्रदेश बनवाने के लिए वह हमेशा प्रयास करते रहेंगे.

ये भी पढ़ें: रिश्तेदार के साथ चाय पीने गए किसान को कुर्सी के लिए बदमाशों ने पीट-पीट कर मार डाला

पंजाब की फिल्म अभिनेत्री सोनिया मान ने कहा कि उन्होंने किसानों के आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाई और अब वह मरू प्रदेश के निर्माण में भी अपनी सक्रिय भूमिका निभाएंगी. उन्होंने कहा कि राजस्थान के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है देश के प्रधानमंत्री ने गुजरात की ओर से पाकिस्तान बॉर्डर को व्यापार के लिए खोल रखा है जबकि राजस्थान की ओर से पाकिस्तान बॉर्डर बंद है. 

जब राजस्थान की बात आती है तब पाकिस्तान शत्रु हो जाता है और गुजरात की बात आने पर मित्रता हो जाती है. उन्होंने कहा कि पंजाब का विकास इसलिए अधिक हो रहा है. क्योंकि पंजाब छोटा प्रदेश है और वहां के मुख्यमंत्री हर व्यक्ति को जानते हैं जबकि राजस्थान में मुख्यमंत्री केवल चुनावी वर्षों के दौरान ही में पहुंच पाते हैं.

इस आंदोलन के अध्यक्ष जयवीर गोदारा ने कहा कि वे ऊंटों के साथ 700 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद जयपुर पहुंचेंगे. इस दौरान ढाई सौ से ज्यादा जनसभाएं होंगी. जयवीर गोदारा ने कहा कि राजस्थान से मरू प्रदेश का निर्माण करवाने के लिए पिछले 15 सालों से संघर्ष कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे. इस दौरान बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद थे.

Trending news