Sri Ganganagar News: सूरतगढ़ इलाके में हिरण शिकार मामले को लेकर हुआ हंगामा, वन्यजीव प्रेमियों व वन विभाग के रेंजर में हुई तीखी बहस
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2449062

Sri Ganganagar News: सूरतगढ़ इलाके में हिरण शिकार मामले को लेकर हुआ हंगामा, वन्यजीव प्रेमियों व वन विभाग के रेंजर में हुई तीखी बहस

Sri Ganganagar News: सूरतगढ़ इलाके के गांव पदमपुरा में गुरुवार देर रात हुए हिरण शिकार प्रकरण में वन्यजीव प्रेमियों व वन विभाग के रेंजर के बीच घटनास्थल पर जमकर बहस हुई. शिकार की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे वन विभाग के रेंजर पवन बिश्नोई पर ग्रामीणों ने नशे में होने का आरोप लगाया.

Sri Ganganagar News: सूरतगढ़ इलाके में हिरण शिकार मामले को लेकर हुआ हंगामा, वन्यजीव प्रेमियों व वन विभाग के रेंजर में हुई तीखी बहस

Sri Ganganagar News: सूरतगढ़ इलाके के गांव पदमपुरा में गुरुवार देर रात हुए हिरण शिकार प्रकरण में वन्यजीव प्रेमियों व वन विभाग के रेंजर के बीच घटनास्थल पर जमकर बहस हुई. शिकार की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे वन विभाग के रेंजर पवन बिश्नोई पर ग्रामीणों ने नशे में होने का आरोप लगाया. ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए रेंजर पर जबरन हिरण का शव उठाने व मौके पर मौजूद लोगों से अभद्र व्यवहार करने के आरोप लगाए हैं. 

गौरतलब है कि सूरतगढ़ इलाके के गांव 6 SLD पदमपुरा की रोही में गुरुवार देर रात अज्ञात शिकारियों ने हिरण की गोली मारकर हत्या कर दी थी. जिसके बाद मौके पर बड़ी संख्या में वन्य जीव प्रेमी घटनास्थल पर पंहुचे हुए थे. घटनास्थल पर पंहुचे रेंजर ने घटनास्थल से हिरन के शव को उठाकर रेंज में ले जाने का प्रयास किया, तो मौके पर मौजूद लोग हिरन के शव का मौके पर ही पोस्टमार्टम करवाने की बात पर अड़ गए. जिस पर रेंजर व वन्यजीव प्रेमियों में आपसी कहासुनी हो गई.

वन्यजीव प्रेमियों पर रेंजर ने लगाया मारपीट करने का आरोप
वहीं, पूरे मामले को लेकर मौके पर पहुंचे रेंजर ने वन्यजीव प्रेमियों पर मारपीट का आरोप लगाया है. रेंजर ने आरोप लगाते हुए कहा कि मौके पर मौजूद लोगों ने हिरण के शव को नहीं उठाने दिया और गाली गलौज कर मारपीट करने लगे. वहीं, इस पूरे मामले को लेकर वन्यजीव प्रेमी बोले कि रेंजर नशे में था. 

वन्यजीव प्रेमियों से रेंजर ने किया अभद्र व्यवहार
पूरे मामले को लेकर वन्यजीव प्रेमियों ने बताया कि मौके पर पंहुचा रेंजर नशे की हालात में था. जिसने मौके पर पहुंचकर वन्यजीव प्रेमियों के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए मृत हिरण के शव को जबरन उठाकर रेंज में ले जाने का प्रयास किया. जिस पर मौके पर मौजूद लोगों ने हिरण के शव का मौके पर सुबह पोस्टमार्टम करवाने की बात कही, परन्तु रेंजर ने अभद्रता करते हुए वन्यजीव प्रेमियों से भी गाली गलौज किया. पूरे मामले को लेकर डीएसपी प्रतीक मील घटनास्थल पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया व मौके पर मौजूद वन्यजीव प्रेमियों से समझाइश कर पूरे मामले को शांत करवाया. 

ये भी पढ़ेंः धौलपुर: नाबालिग का चंडीगढ़ ले जाकर गैंगरेप, पिता ने पुलिस को रो-रोकर दर्ज करवाई FIR

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news