श्रीगंगानगर: अनूपगढ़ में छापेमारी के दौरान नशीले पदार्थों के साथ आरोपी गिरफ्तार, प्रारंभिक पूछताछ में हुए कई खुलासे
Advertisement

श्रीगंगानगर: अनूपगढ़ में छापेमारी के दौरान नशीले पदार्थों के साथ आरोपी गिरफ्तार, प्रारंभिक पूछताछ में हुए कई खुलासे

Sriganganagar: श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ पुलिस के द्वारा मंगलवार को वार्ड नंबर 29 में एक घर में छापामारी कर भारी मात्रा में नशीला पदार्थ बरामद किया था. महिला हिना उसके बेटे सलीम व मूलचंद को एनडीपीएस एक्ट और आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया था. 

 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Sriganganagar: पुलिस के द्वारा इस मामले की जांच श्रीविजयनगर पुलिस को सौंपी गई थी.श्री विजयनगर पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश कर मुख्य आरोपी सलीम का 3 अप्रैल तक और मूलचंद का 31 मार्च तक रिमांड लिया गया है.

वहीं, न्यायालय ने आरोपी हिना को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है.प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने कई खुलासे किए हैं.पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावना है.

पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग ने बताया कि आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में काफी खुलासे हुए हैं.पुलिस गहनता से अनुसंधान कर रही हैं. तस्करी के इस प्रकरण के तार अन्य लोगों से भी जुड़े होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता हैं.

नशे के धंधे में मां करती थी बेटे का सहयोग
पुलिस ने इस मामले में हिना और उसके बेटे सलीम को गिरफ्तार किया है प्रारंभिक पूछताछ में खुलासा हुआ है कि सलीम हेरोइन बेचकर इससे प्राप्त राशि अपनी मां अरसाद बैगम उर्फ हिना के पास रख देता है,दोबारा जब हेरोइन लेने जाता है तो वह उससे राशि ले जाता है. उसने बताया कि इसके अलावा भी वह उसकी आर्थिक सहायता करती हैं.

1600 रुपए प्रति ग्राम बेचता था हेरोइन
पूछताछ के दौरान मुख्य आरोपी सलीम ने बताया कि वह कुछ समय पूर्व 500 ग्राम हेरोइन दिल्ली से एक नाइजीरियन से लाया था.1600 प्रति ग्राम के हिसाब से यहां उसने नशेड़ियों को इसका बेचान कर दिया. वहीं, 12 बोर के कारतूस भी दिल्ली से लेकर आया था. 8 एमएम के तीन कारतूस के बदले ग्रामीण क्षेत्र के व्यक्ति को एक ग्राम हेरोइन दी थी.

हीरोइन बेचान के लिए घर पर लगा रखे थे सीसीटीवी कैमरे

वार्ड नंबर 29 में स्थित सलीम के घर पर सीसीटीवी कैमरे भी लगे हुए थे.पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग ने बताया कि आरोपी ने हेरोइन को सुरक्षित तरीके से बेचने के लिए यह कैमरे लगाए हुए थे. अगर कोई व्यक्ति सलीम से हेरोइन खरीदने के लिए आता था तो वह सीसीटीवी कैमरो से उस पर नजर रखता था.पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सिहाग ने बताया कि सलीम के घर में सीसीटीवी भी लगे हुए थे,जिनमें हेरोइन की बिक्री के सबूत की रिकॉर्डिग होगीं,उसे भी जप्त कर लिया गया हैं.

Trending news