Sri Ganganagar: आवारा गोवंश को पकड़कर भिजवाया गया श्री गौशाला, नगर पालिका ने चलाया विशेष अभियान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1624618

Sri Ganganagar: आवारा गोवंश को पकड़कर भिजवाया गया श्री गौशाला, नगर पालिका ने चलाया विशेष अभियान

Sri Ganganagar: आवारा गोवंश को पकड़कर श्री गौशाला भिजवाया गया. नगर पालिका ने विशेष अभियान चलाया.  इस दौरान नगर पालिका के सफाई कर्मचारी उपस्थित रहे.

Sri Ganganagar: आवारा गोवंश को पकड़कर भिजवाया गया श्री गौशाला, नगर पालिका ने चलाया विशेष अभियान

Raisinghnagar:  रायसिंहनगर नगर पालिका द्वारा लगातार बेसहारा आवारा गोवंश को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है . नगर पालिका अधिशासी अधिकारी लाजपतराय विश्नोई के निर्देश पर यह अभियान चलाया गया. नगरपालिका के जमादार बाबू कांडा ने जानकारी देते हुए बताया कि आज चलाए गए विशेष अभियान में शहर में वार्ड नंबर 6 व 25 ,100 फुट रोड ,शनि मंदिर, हनुमान मंदिर एरिया से गलियों में घूम रहे आवारा गोवंश को पकड़कर श्री गौशाला में भिजवाया गया है .

गौरतलब है कि बेसहारा आवारा गोवंश लगातार दुर्घटना का कारण भी बन रहे थे. जिसको लेकर पूर्व में भी नगर पालिका द्वारा अभियान चलाया गया था .आज भी नगरपालिका का अभियान जारी रहा . नगर पालिका द्वारा इन बेसहारा आवारा गोवंश को गौशाला में भेज कर टैग भी लगवाए गए हैं. गौरतलब है कि आवारा गोवंश संख्या बढ़ रही है .जिसके चलते आवासीय कॉलोनियों में इनके लड़ाई के चलते दुर्घटना का हर वक्त वह बना रहता है.जिसको लेकर आज यह विशेष अभियान चलाया गया.

 इस दौरान नगर पालिका के सफाई कर्मचारी उपस्थित रहे जिन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद इन गोवंश को पहले रामलीला मैदान में इकट्ठा किया उसके बाद यहां से श्री गौशाला में भिजवाया गया. ग्रामीण क्षेत्र से भी लगातार यहां पर आवारा गोवंश को शहरी क्षेत्र में छोड़ दिया जाता है.शहर के श्री विजयनगर रोड व अन्य मार्गों पर लगातार दुर्घटना का कारण आवारा गोवंश सामने आता है. नगर पालिका द्वारा लगातार गोवंश को गौशाला में भिजवाया जा रहा है लेकिन यह गोवंश कुछ ही दिनों में सड़कों पर घूमता हुआ भी नजर आता है. ऐसे में प्रशासन द्वारा इस मामले में सख्ती भी की गई है. वहीं नगरपालिका का यह अभियान भी कितना सफल हो पाता है यह भी आने वाले दिनों में स्पष्ट हो जाएगा.

ये भी पढ़ें

झूलेलाल जयंती पर प्रतापगढ़ शहर में निकाली गई भव्य शोभायात्रा, पुष्प वर्षा से हुआ स्वागत

झुंझुनूं में डरावनी बीमारी, 9 साल की उम्र होते ही बच्चे बीमार होते और 18 साल पर मौत, जानिए

 

Trending news