Anupgarh News: अनूपगढ़ में स्वच्छ भारत मिशन का हुआ आगाज, नगर परिषद प्रशासन ने लोगों को दिलाई स्वच्छता की शपथ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2433895

Anupgarh News: अनूपगढ़ में स्वच्छ भारत मिशन का हुआ आगाज, नगर परिषद प्रशासन ने लोगों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

Anupgarh News: केंद्र सरकार के निर्देशानुसार स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा 2024 पखवाड़ा मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में आज मंगलवार 17 सितंबर को माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष प्रहलाद राय टाक के द्वारा अंबेडकर सर्किल पर अम्बेडकर के स्टेच्यू पर मालार्पण कर पखवाड़े का शुभारंभ किया गया. 

Anupgarh News: अनूपगढ़ में स्वच्छ भारत मिशन का हुआ आगाज, नगर परिषद प्रशासन ने लोगों को दिलाई स्वच्छता की शपथ

Anupgarh News: केंद्र सरकार के निर्देशानुसार स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा 2024 पखवाड़ा मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में आज मंगलवार 17 सितंबर को माटी कला बोर्ड के अध्यक्ष प्रहलाद राय टाक के द्वारा अंबेडकर सर्किल पर अम्बेडकर के स्टेच्यू पर मालार्पण कर पखवाड़े का शुभारंभ किया गया. 

अम्बेडकर सर्किल पर झाड़ू लगाकर हुई सफाई
पखवाड़े के तहत मंत्री, कलेक्टर अवधेश मीना, नगर परिषद की सभापति प्रिंयका बैलान, उपसभापति सतपाल मुंजाल, विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित पार्षदों व आमजन ने अम्बेडकर सर्किल पर झाड़ू लगाकर सफाई की. कार्यक्रम के दौरान अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों ने आमजन से इस अभियान के साथ जुड़कर शहर को साफ सुथरा रखने की भी अपील की. 

शहर को साफ सुथरा रखने की दिलाई गई शपथ
कार्यक्रम के दौरान नगर परिषद प्रशासन के द्वारा आम जन को शहर को साफ सुथरा रखने के लिए स्वच्छता शपथ भी दिलाई गई. मंत्री प्रहलाद राय टाक और सभापति प्रियंका बैलान ने बताया कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी का सपना है कि भारत कचरा मुक्त बने और उनके इस सपने को पूरा करने के लिए इस अभियान में आमजन भी अधिक से अधिक भागीदारी निभाएंगे और आमजन के सहयोग से अनूपगढ़ शहर को स्वच्छ सर्वेक्षण में टॉप रैंक पर लाने का प्रयास किया जाएगा.

2 अक्टूबर तक चलेगा यह अभियान 
जिला कलेक्टर अवधेश मीणा ने बताया कि यह अभियान 2 अक्टूबर तक चलेगा और प्रतिदिन प्रशासन के द्वारा अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर शहर को साफ सुथरा बनाने का कार्य किया जाएगा और वहीं आमजन को भी सफाई को लेकर विशेष रूप से जागरूक किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः Jaipur news: CM भजनलाल शर्मा का संबोधन, PM नरेंद्र मोदी को दी जन्मदिन की बधाई

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news