राजस्थान: जमीनी विवाद को लेकर भतीजे ने चाचा को मौत के घाट उतारा

पुलिस को दी गई रिपोर्ट में जितेन्द्र सिंह ने बताया कि उसके ताऊ स्वर्गीय रूप सिंह के पुत्र मनजीत सिंह तथा जगजीत सिंह उर्फ काला उनकी भूमि पर काबिज होने की कौशिश में हैं. 

राजस्थान: जमीनी विवाद को लेकर भतीजे ने चाचा को मौत के घाट उतारा
प्रतीकात्मक तस्वीर

अनूपगढ़: सोमवार को जमीन को लेकर विवाद के चलते युवक द्वारा अपने ही चाचा की हत्या का मामला सामने आया है. इस मामले में अनूपगढ़ पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. थानाधिकारी विजय मीणा ने मामले में बताया कि 12पी. ढाणी निवासी जरनल सिंह, गुरनाम सिंह और उसके बड़े भाई रूप सिंह के नाम से 8 बीघा जमीन है और इस भूमि पर जरनल सिंह का पुत्र जितेंद्र सिंह काफी वक्त से कब्जा किए हुए है. 

पुलिस को दी गई रिपोर्ट में जितेन्द्र सिंह ने बताया कि उसके ताऊ स्वर्गीय रूप सिंह के पुत्र मनजीत सिंह तथा जगजीत सिंह उर्फ काला उनकी भूमि पर काबिज होने की कौशिश में हैं. इसी बात को लेकर आए दिन विवाद होता है. घटना के दिन उसके पिता जरनल सिंह को आरोपितों ने लाठियों तथा कापे से मारा. जिस पर उसकी पत्नी सहित परिवार के अन्य लोगों ने बचाव करना चाहा तो उन पर हमला किया गया. 

जितेन्द्र सिंह के अनुसार वह घायल पिता को लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचा जहां पर चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. थानाधिकारी मीणा ने प्रेस को बताया कि हत्या के आरोप में रूप सिंह के पुत्र जगजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया है. आपको बता दें, उक्त जमीन को लेकर लम्बे समय से विवाद चल रहा है और आए दिन दोनों परिवारों में झगड़ा होता रहता है. घटना के दिन भी इसी प्रकार झगड़ा हुआ और जरनल सिंह की हत्या हो गई. थानाधिकारी ने बताया कि इस मामले में अन्य आरोपितों को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा, उनकी तलाश की जा रही हैं. घटना 27 अप्रैल को हुई थी.