close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान के 5 होनहारों ने सीएस के एग्जाम में मारी बाजी, टॉप टेन मेें शामिल

सीएस प्रोफेशनल न्यू सिलेबस की परीक्षा में स्टूडेंट्स ने ऑल इंडिया रैंकिंग (All India Rank) में पहले तीन स्थानों पर कब्जा जमा कर प्रदेश का मान बढ़ाया है.

राजस्थान के 5 होनहारों ने सीएस के एग्जाम में मारी बाजी, टॉप टेन मेें शामिल
जयपुर चैप्टर ने टॉपरों को सम्मानित भी किया. (फाइल फोटो)

जयपुर/अनुप शर्मा: भारतीय कंपनी सचिव संस्थान के सीएस एग्जीक्युटिव (CS Executive) और प्रोफेशनल प्रोग्राम (Professional programme) जून 2019 परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया. जिसमें जयपुर चैप्टर से सीएस प्रोफेशनल न्यू सिलेबस की परीक्षा में स्टूडेंट्स ने ऑल इंडिया रैंकिंग (All India Rank) में पहले तीन स्थानों पर कब्जा जमा कर प्रदेश का मान बढाया है.

कृति खण्डेलवाल ने किया टॉप
जयपुर की कृति खण्डेलवाल ने पूरे देश में टॉप किया है. वहीं हर्षा ने दूसरा स्थान और रुपल गुप्ता ने तीसरा स्थान हासिल कर मरुधरा की धरती का नाम देश में रौशन किया है. इसके साथ ही जयपुर से टॉप 10 मेरिट में 5 स्थानों पर कब्जा जमाया है. इसके अलावा एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम (Executive Programme) के तीन स्टूडेंट्स ने आल इंडिया मेरिट में स्थान हासिल किया है. 

यह भी पढ़ें: CS फाउंडेशन परीक्षा का रिजल्ट जारी, टॉप 25 में से 10 'जयपुर चैप्टर' से

टॉपरों को किया गया सम्मानित
इस अवसर पर भारतीय कंपनी सचिव संस्थान के जयपुर चैप्टर द्वारा मेरिटोरियस छात्रों को सम्मानित किया गया. जयपुर चैप्टर के वाईस चेयरमैन सीएस नितिन हॉटचंदानी, सेक्रेटरी सीएस नवनीत अगीवाल एवं ट्रेजरर सीएस अभिषेक गोस्वामी ने इस अवसर पर विद्यार्थियों का  उत्साह बढ़ाया और आश्वस्त किया की विद्यार्थियों के विकास के लिए जयपुर चैप्टर निरंतर प्रयास करता रहेगा. 

लाइव टीवी देखें-:

संस्थान ने जताया हर्ष
इस दौरान संस्थान के जयपुर चैप्टर के चेयरमैन सीएस राहुल शर्मा ने कहा कि अत्यंत हर्ष का विषय है की इस बार जयपुर चैप्टर के छात्रों ने आल इंडिया प्रोफेशनल न्यू सिलेबस की मेरिट में प्रथम तीन स्थानों के साथ ही टॉप 10 मेरिट के 5 स्थानों पर कब्ज़ा जमाया है. 

बताया कड़ी मेहनत का नतीजा
उन्होंने कहा कि इस बार पिछली वर्ष के मुकाबले रिजल्ट अच्छा रहा है, वहीं सीएस में स्टूडेंट्स का भविष्य सुनहरा है. वहीं टॉपरों ने इसका श्रेय कड़ी मेहनत और परिजनों के साथ-साथ टीचर्स के सहयोग को दिया. छात्रों ने कोर्स पूरा होने के बाद बड़ी कंपनी में जॉब करने की इच्छा जताई.