निवाई: विहिप बजरंग दल के हित चिंतक अभियान की हुई शुरुआत, 20 रुपये का दिया गया कूपन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1434131

निवाई: विहिप बजरंग दल के हित चिंतक अभियान की हुई शुरुआत, 20 रुपये का दिया गया कूपन

Niwai, Tonk News: टोंक के निवाई में विहिप बजरंग दल के हित चिंतक अभियान की हुई शुरुआत, हित चिंतक बनने वालों के दिया जाता है 20 रुपये का कूपन.

निवाई: विहिप बजरंग दल के हित चिंतक अभियान की हुई शुरुआत, 20 रुपये का दिया गया कूपन

Niwai, Tonk News: विहिप बजरंग दल का निवाई प्रखंड में 11 हजार हिंदुओं को सदस्य बनाने का लक्ष्य निवाई प्रखंड से हित चिंतक अभियान की शुरुआत की है. विश्व हिंदू परिषद क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजाराम ने बताया कि हित चिंतक अभियान के तहत अभी तक 1 लाख गांव में 34 लाख हित चिंतक है. 15 वर्ष से ऊपर का कोई भी व्यक्ति हित चिंतक बन सकता है, जिन्हें हित चिंतक बनाया जाता है उन्हें 20 रुपये का कूपन दिया जाता है.

साथ ही विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल का सक्रिय कार्यकर्ता बनने का निवेदन किया और ऐसे लोगों को भी सदस्य बनाने का लक्ष्य है, जो कभी ना कभी घर वापसी के लिए लालायित है और जबरन धर्मांतरण, मतातरण कर अपने मूल धर्म से हटाए गए थे. इस अभियान के तहत पूरे देश में जहां 1 करोड़ से अधिक लोगों को हित चिंतक बनाने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं निवाई प्रखंड में 11 हजार का है, इस अभियान के पहले दिन ही लोगों का जबरदस्त समर्थन मिला. आम से लेकर खास तक विहिप के हितचिंतक रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में रिपीट करनी है कांग्रेस की सरकार तो सचिन पायलट को बनाओं मुख्यमंत्री - राजेंद्र गुढ़ा

बुधवार को वही व्यापारी, नौकरी पेशा में लगे लोग, किसान और श्रमिक वर्ग के लोग भी हितचिंतक बनने में पीछे नहीं रहे. प्रांत विद्यार्थी प्रमुख रूपेश यादव ने बताया कि विहिप के कार्यकर्ता जैसे ही लोगों के पास पहुंच रहे हैं. लोग हर्षोल्लास के साथ हितचिंतक बन रहे हैं, लग रहा है कि जैसे वे इंतजार कर रहे थे कि विहिप के लोग आए और हम विहिप के साथ जुड़े. हितचिंतक बनने में महिलाएं भी पीछे नहीं है. अभियान के तहत 15 वर्ष से ऊपर के कोई भी व्यक्ति चाहे पुरुष और महिलाएं हो युवा हो या युवती हो हितचिंतक बन सकते हैं. 

प्रखंड संयोजक राकेश खारोल ने कहा कि जिस तरह से अभियान में विहिप वह बजरंग दल के कार्यकर्ता लगे हैं और समाज का समर्थन मिल रहा है, लगता है पहले दिन ही निवाई प्रखंड में 21 सौ से अधिक लोग हित चिंतक बन जाएंगे. इस अभियान में क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजाराम, प्रांत सह मंत्री विवेक दिवाकर, प्रांत छात्र संपर्क प्रमुख रूपेश यादव, प्रखंड संयोजक राकेश खारोल, प्रखंड सह संयोजक मुकेश खटाणा, प्रखंड मंत्री भवन तिवाडी, मातृशक्ति कार्यकर्ता रेखा बढ़ाना, दुर्गा वाहिनी कार्यकर्ता मनीषा राजवंशी, अंजलि स्वामी, निशा यादव, बजरंग दल कार्यकर्ता अशोक लागडी, रोशन मीणा, महेंद्र पोसवाल, पवन मीणा, सुरेश बैसला, सोनू सेन, धनपाल मीणा सहित कई कार्यकर्ता अभियान में लगे हैं.

Reporter: Purshottam Joshi

खबरें और भी हैं...

IAS टीना डाबी ने खास अंदाज में मनाया अपना जन्मदिन, ब्लू सूट में दिखी बेहद क्यूट

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

Trending news