Dussehra 2022: रावण को विदाई से पहले, कयामत कयामत गाने पर पर बॉर बालाओं ने परोसी अश्लीलता, लोगों ने की आंखे बंद
Advertisement

Dussehra 2022: रावण को विदाई से पहले, कयामत कयामत गाने पर पर बॉर बालाओं ने परोसी अश्लीलता, लोगों ने की आंखे बंद

टोंक जिले के ग्राम पंचायत सोप के दशहरा पर्व पर रावण दहन में सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रम के नाम पर अश्लील और फूहड़ डांस परोसा जा रहा था. दशहरा रंगमंच पर बुधवार रात एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया. 

Dussehra 2022: रावण को विदाई से पहले, कयामत कयामत गाने पर पर बॉर बालाओं ने परोसी अश्लीलता, लोगों ने की आंखे बंद

Tonk: राजस्थान के टोंक जिले में एक बार फिर से धार्मिक आयोजन में अश्लील डांस की तस्वीरें सामने आई, जब हर कोई रावण दहन पर असत्य पर सत्य की जीत का जश्न मना रहा था तो टोंक जिल मुख्यालय से करीब 70 किमी दूर सोप उपतहसील मुख्यालय पर रावण दहन के मौके पर अश्लील डांस का आयोजन किया गया. 

दरअसल टोंक जिले के ग्राम पंचायत सोप के दशहरा पर्व पर रावण दहन में सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रम के नाम पर अश्लील और फूहड़ डांस परोसा जा रहा था. सोप कस्बे के दशहरा रंगमंच पर बुधवार रात एक सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें पुलिस के थाना अधिकारी भी मौजूद थे. वहीं, सोप पुलिस के थाना अधिकारी की मौजूदगी में आर्केस्ट्रा पार्टी के कलाकारों ने अश्लील डांस कर दर्शकों को शर्म से पानी-पानी कर दिया. कलाकारों की फूहड़ हरकतों और अश्लील डांस से पांडाल में बैठी युवतियां और महिलाएं शर्मिंदा हो गईं और मजबूरन उन्हें उठकर घर जाना पड़ा. सांस्कृतिक कार्यक्रम दशहरा पर्व पर रावण दहन कार्यक्रम के समापन पर आयोजित किया गया था. 

सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम में खुलेआम बार बालाओं से अश्लील डांस करवाया जा रहा है. आयोजकों की ओर से खुद ही इस तरह के कार्यक्रम को बढ़ावा दिया जा रहा है. वीडियो में धार्मिक मेले में बार बालाएं डांस करती नजर आ रहीं है, जब स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया तो आयजकों ने इसे रोकने के बजाए देर तक डांस करवाने का फैसला किया. 

इससे वहां परेशान होकर महिलाएं अपने-अपने घर लौट गईं. दरअसल दो कलाकारों ने फिल्मी गीत मुझे प्यार हुआ, नजरें मिला लो दिल में छुपा पर ऐसे-ऐसे डांस स्टेप किए, जिसके चलते वहां बैठे लोगों को उठकर जाना पड़ा. इसके विरोध में दर्शकों ने जमकर हंगामा किया. गीत को बीच में बंद कराकर कार्यक्रम के समापन की घोषणा कर दी गई. इस कार्यक्रम में सोप थाना अधिकारी नरेन्द्र सिंह राजावत थे और कार्यक्रम में सरपंच पति चिरंजी लाल खटीक भी मौजूद थे. 

इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत गणपति आराधना से हुई, लेकिन बाद इसमें कलाकारों की हरकत ने रंग में भंग डाल दिया. दशहरा पर्व रावण दहन कार्यक्रम राजस्थानी संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया जा रहा है. वहीं, दूसरी ओर ग्राम पंचायत प्रशासन द्वारा रंगमंच पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम में अश्लील फूहड़ डांस परोस कर संस्कृति को शर्मसार किया. 

बुधवार रात को रंगमंच पर आर्केस्ट्रा पार्टी का आयोजन रखा गया, जिसमें डांस बालाओं ने अपनी सभी हदें पार करते हुए छोटे-छोटे कपड़े पहनकर डांस किया. जागरण के नाम पर अश्लील डांस और बॉलीवुड के गाने बजाए जा रहे थे. इस पर लोगों का कहना है कि दशहरा रंगमंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम दिखाने की बजाए अश्लील नृत्य दिखाए जा रहे हैं. संस्कृति पर खासा विपरीत प्रभाव डाल रहे हैं लेकिन जिम्मेदार हैं कि इस और कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं. 

इस तरह के कार्यक्रम से स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश व्याप्त है. ग्रामीणों का आरोप है कि इस तरह के कार्यक्रम से ना केवल समाज प्रभावित होगा, बल्कि बच्चों का भविष्य भी चौपट हो सकता है. ऐसे में आने वाले किसी धार्मिक कार्यक्रम में इस तरह के डांस की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए. 

बता दें इससे पहले भी विश्व प्रसिद्ध कल्याण नमी की धार्मिक नगरी डिग्गी में भी अश्लील डांस किया गया था, लेकिन अब तक आयोजकों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. ऐसे में अब एक बार फिर से सोप कस्बे में हुए धार्मिक त्यौहार पर अश्लील डांस के जिम्मेदारों पर कार्रवाई का इंतजार रहेगा. 

Reporter-Purshottam Joshi

यह भी पढ़ेंः 

IAS टीना डाबी बहन रिया डाबी के चेहरे पर ये किस चीज आया ग्लो, फैंस बोले-गजब हैं मैम

IAS अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने निकाह में ढाई कयामत, फैंस बोले- नजर ना लगे

दीवाली की सफाई करते वक्त बिच्छू का दिखना है शुभ, देता है ये सकेंत

Trending news